21 से खुल जाएगा ताजमहल, आगरा किला का भी दीदार कर सकेंगे पर्यटक

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को रोजी-रोटी की चिंता सता रही है।
पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को रोजी-रोटी की चिंता सता रही है।

कोरोना महामारी के कारण ताजमहल और आगरा किला समेत आगरा के सभी संरक्षित स्मारकों को 17 मार्च से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था।

आगरा। कोरोना के कारण करीब 6 माह से बंदी का सितम झेल रहे मोहब्बत की निशानी ताजमहल से अब एकाकी मिटने वाली है। साथ यह ताजनगरी के पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के चेहरे पर खुशी लाने वाली खबर है। 

अनलाॅक 4 में डीएम के आदेश के बाद 21 सितंबर से ताजमहल और आगरा किले को पर्यटकों के लिए खोलने का एलान कर दिया गया है। एक सितंबर से बाकी सभी स्मारक पहले ही खुल चुके हैं। सोमवार को जिले में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के बाद जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने ये आदेश जारी किए। 

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण ताजमहल और आगरा किला समेत आगरा के सभी संरक्षित स्मारकों को 17 मार्च से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था। अनलॉक-4 में एक सितंबर से सिकंदरा, फतेहपुर सीकरी और एत्मौद्दाला समेत अन्य स्मारक तो खुले लेकिन दुनिया के अजूबे के दरवाजे बंद ही रहे। 
  
अब ताजमहल के दीदार का इंतजार भी जल्द खत्म होने वाला है। जिलाधिकारी ने 21 सितंबर से विश्वदाय दोनों स्मारकों को खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह पहला मौका है, जब ताजमहल और आगरा किला इतने लंबे समय से बंद हैं। इस बंदी से पर्यटन उद्योग से जुड़े चार लाख लोगों को रोजी-रोटी की चिंता सता रही है। 


संबंधित खबरें