जमीन पर कब्जा दिलाने गए तहसीलदार और दरोगा पर फावड़े से हमले का प्रयास

टीम भारत दीप |

कोतवाली प्रभारी  ने कहा पुलिस व राजस्व टीम पर हमला करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा।
कोतवाली प्रभारी ने कहा पुलिस व राजस्व टीम पर हमला करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा।

तीन महिलाओं समेत नौ लोगों ने राजस्व व पुलिस टीम से धक्का मुक्की शुरू कर दी। जान से मारने की धमकी से तहसीलदार पर फावड़ा से हमला कर दिया, हालांकि वह बच गए। जब दारोगा ने फावड़ा छीनने की कोशिश की तो उन पर भी हमला कर दिया। हालांकि प्रकरण में किसी को चोट नहीं आई।

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के  कन्नौज जनपद के तिर्वा क्षेत्र में न्यायालय से आदेश पर कब्जा दिलाने गई राजस्व व पुलिस टीम पर एक पक्ष ने हमला  बोल दिया। आरोपियों ने 
 अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की की।

आरोप है कि तहसीलदार और दारोगा पर फावड़ा से हमला करने का प्रयास किया। हमलावरों ने विवादित जमीन पर बने कूप में आग लगा दी, इससे ऊपर से गुजरी बिजली केबल जलकर टूट गई।

मालूम हो कि इससे पहले भी पुलिस अधिकारियों से कई जगह अभद्रता करने की खबर सामने आ चुकी है। कासगंज में शराब माफिया के खिलाफ नोटिस लेकर गए सिपाही और दरोगा से मारपीट की गई थी,जिसमें सिपाही की मौत हो गई थी।

शनिवार शाम 4 बजे तहसीलदार अनिल कुमार सरोज, राजस्व निरीक्षक हिमांशु पांडेय,क्षेत्रीय लेखपाल धर्मवीर सिंह, राकेश बाबू, अजय चौहान, अमन श्रीवास्तव, पुलिस टीम से दारोगा संजीव कुमार, कांस्टेबल विपिन कुमार, संतोष कुमार, महिला कांस्टेबल रीना कनौजिया व प्रीति तोमर परसोहा गांव गए थे।

तहसीलदार ने बताया कि परसोहा गांव के छेदालाल व शिवशंकर के बीच आठ डिसमिल जमीन का विवाद एसडीएम न्यायालय में चल रहा था। आदेश पारित होने पर छेदालाल को कब्जा दिलाने के लिए टीम के साथ गांव गए थे। वहां पर आरोपी हमलावर हो गए।

किसी को नहीं आई है चोट

आरोपियों  ने न्यायालय के आदेश समेत अन्य सरकारी प्रपत्र फाड़कर फेंक दिए। भूसा के कूप में आग लगा दी। कूप के ऊपर से निकली बिजली की केबल जलने से टूटकर गिर गई। इससे भीगी पड़ी जमीन पर करंट उतर आया। पुलिस व राजस्व टीम बाल-बाल बच गई।

आरोप है कि तीन महिलाओं समेत नौ लोगों ने राजस्व व पुलिस टीम से धक्का मुक्की शुरू कर दी। जान से मारने की धमकी से तहसीलदार पर फावड़ा से हमला कर दिया, हालांकि वह बच गए। जब दारोगा ने फावड़ा छीनने की कोशिश की तो उन पर भी हमला कर दिया।

हालांकि प्रकरण में किसी को चोट नहीं आई। पुलिस व राजस्व टीम ने मौके से दो महिलाओं समेत चार को पकड़ लिया। चारों को कोतवाली में बैठा दिया। राजस्व निरीक्षक हिमांशु पांडेय ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

घटना को लेकर जब सीओ दीपक दुबे से बात की गई तो प्रकरण के बारे में जानकारी न होने की बात कही। सीओ ने बताया कि इस प्रकार की जानकारी नहीं है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक से जानकारी की जाएगी।

पुलिस व राजस्व टीम पर हमला करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा।एसडीएम जयकरन ने कहा कि सरकारी कार्य में बाधा डालने, न्यायालय के आदेश को फाड़ देना, राजस्व व पुलिस टीम पर हमला को लेकर विधिक कार्रवाई होगी। मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।


संबंधित खबरें