कन्नौज में जयमाल के समय दुल्हन बेहोश होकर गिरी, फिर दूल्हे के जीजा ने कान में कुछ कहा और लौट गई बरात

टीम भारत दीप |

दुल्हन के पिता ने दूल्हे के घर वालों पर 50000 रुपये मांगने का आरोप लगाया।
दुल्हन के पिता ने दूल्हे के घर वालों पर 50000 रुपये मांगने का आरोप लगाया।

16 जून को देवेंद्र बरात लेकर गांव जगतपुर पहुंचे। वहां धूमधाम से शादी की तैयारियां की गई। द्वारचार के बाद वरमाला के समय दुल्हन स्टेज पर वरमाला के लिए पहुंची, इसी दौरान वह बेहोश होकर गिर पड़ी। इससे अफरा—तफरी मच गई। घर वालों ने भीषण गर्मी व प्यास की वजह से गिर जाने की बात कही।

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में में जयमाला के समय स्टेज पर उस समय अफरा-तफरा मच गई जब दुल्हन अचानक बेहोश होकर गिर पड़ी। इस पर दूल्हे के बहनोई ने दुल्हन पर कुछ ऐसा आरोप जड़ ​दिया कि दूल्हा जयमाल डालने से पीछे हटा गया। और वह बिन ब्याह के ही बरात वापस लेकर लौट गया। इसके बाद दुल्हन के पिता ने अतिरिक्त दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी।

यह मामला कन्नौज के कोतवाली छिबरामऊ चौकी सिकंदरपुर के गांव जगतपुर निवासी युवती की शादी जिला मैनपुरी के नवीगंज निवासी देवेंद्र के साथ तय हुई थी। 16 जून को देवेंद्र बरात लेकर गांव जगतपुर पहुंचे। वहां धूमधाम से शादी की तैयारियां की गई।

द्वारचार के बाद वरमाला के समय दुल्हन स्टेज पर वरमाला के लिए पहुंची, इसी दौरान वह बेहोश होकर गिर पड़ी। इससे अफरा-तफरी मच गई। घर वालों ने भीषण गर्मी व प्यास की वजह से गिर जाने की बात कही। इस बीच जिला फिरोजाबाद के सिरसागंज निवासी दूल्हे के बहनोई लालू ने हंगामा कर दिया। उन्होंने दुल्हन को बीमार बताते हुए ऊपरी बाधा का आरोप लगाया। पहले से ही इसकी जानकारी होने की भी बात कही।

दूल्हा और बराती चुपके से भाग निकले 

दुल्हन के बेहोश होने के कुछ देर बाद ही दूल्हा व बराती वहां से भाग निकले। इसके बाद दुल्हन के घर वालों ने  यूपी 112 को जानकारी दी।  सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पड़ताल के बाद दुल्हन के पिता को तहरीर देने के लिए कहा। पिता गिरीश चंद कठेरिया ने बताया कि दूल्हे की दहेज की अतिरिक्त मांग को लेकर वह परेशान हैं।

दुल्हन के पिता ने यह आरोप लगाया

पुत्री की शादी में दहेज के लिए टीवी, फ्रिज, कूलर, अलमारी, बाइक व बेड सहित अन्य सामान का इंतजाम किया था शादी के दिन ही दूल्हे के घर वालों ने 50000 रुपये की अतिरिक्त मांग कर दी। उन्होंने उधार लेकर इन्हेंं भी देने का वायदा किया था। इसकी जानकारी पुत्री को हो गई। ऐसे में वह बेहोश होकर स्टेज पर गिर पड़ी। इस बीच दुल्हन के घर वालों संबंधियों ने दूल्हा व उनके बहनोई से कई बार मोबाइल फोन पर वार्ता की।

इज्जत का हवाला देकर वापस आने को कहा। बेटी की विदाई की दुहाई दी। इसके बाद भी उन लोगों का दिल नहीं पसीजा और वह नहीं आए। अतिरिक्त दहेज की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद सिकंदरपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की पड़ताल की। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि दहेज उत्पीड़न की तहरीर दी गई है।

 इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें