​नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने वाला ठग पटना से गिरफ्तार,दो करोड़ लेकर हुआ था फरार

टीम भारत दीप |

वहीं अन्य आरोपितों के बारे में पकड़े गए आरोपित से जानकारी अब जुटाई जाएगी।
वहीं अन्य आरोपितों के बारे में पकड़े गए आरोपित से जानकारी अब जुटाई जाएगी।

ठगी के शिकार लोग थाना पहुंच साहिल सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। तभी सूचना मिली कि एक आरोपित पटना के एसकेपुरी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसकी लोकेशन ट्रेस होने पर बीबीडी पुलिस पटना पहुंची थी।

लखनऊ। प्रदेश में बेरोजगारी का आलम है कि हर कोई नौकरी पाने के लिए जुआड़ में घूम रहा है, ऐसे में जालसाज लोगों को आसानी से अपनी जाल में फंसाकर उनकी गाढ़ी कमाई पर डाका डाल रहे है। कुछ ऐसा ही मामला प्रदेश की राजधानी से सामने आया है।

यहां नौकरी के नाम दर्जनों बेरोजगारों से दो करोड़ से अधिक की ठगी के आरोपित साहिल को बीबीडी पुलिस ने पटना से गिरफ्तार किया है। बीबीडी पुलिस ने पटना की एसके पुरी थाने की पुलिस के साथ मिलकर विवेकानंद मार्ग स्थित साहिल के ठिकाने तिरुपति अपार्टमेंट में छापेमारी कर उसे दबोचा। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर लखनऊ के लिए रवाना हुई। वहीं, पुलिस की अन्य टीमें साहिल के साथी की तलाश कर रही हैं।

आफिस खोलकर की थी ठगी

एसकपुरी थानेदार सतीश सिंह ने बताया कि लखनऊ स्थित चिनहट थाने में आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ था। चिनहट पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर ले गई। बीते साल साहिल और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

साहिल ने चिनहट इलाके में अपना आफिस खोल रखा था। साहिल और उसके साथी सरकारी और निजी कम्पनी में नौकरी दिलाने के नाम पर कई युवकों से एक लाख, दो लाख तो किसी से पांच लाख रुपये ठग लिए। करीब दो करोड़ की ठगी करने के बाद आफिस बंद कर सभी फरार हो गए।

ठगी के शिकार लोग थाना पहुंच साहिल सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। तभी सूचना मिली कि एक आरोपित पटना के एसकेपुरी थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

उसकी लोकेशन ट्रेस होने पर बीबीडी पुलिस पटना पहुंची थी। बीबीडी पुलिस ने बताया कि टीम आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पटना गई थी। एक को पकड़ा गया है।वहीं अन्य आरोपितों के बारे में पकड़े गए आरोपित से जानकारी अब जुटाई जाएगी। 

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें