लखनऊ:बदबूदार खाना खाकर 15 छात्राएं हुई बीमार, आक्रोशित छात्राओं ने आधी रात तक लगाया जामा

टीम भारत दीप |

छात्राओं को इलाज के लिए लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया। फोटो सोशल मीडिया
छात्राओं को इलाज के लिए लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया। फोटो सोशल मीडिया

छात्राओं के पेट में दर्द, उल्टी व घबराहट की शिकायत पर छात्राओं का लोकबंधु अस्पताल में तत्काल इलाज के लिए भर्ती कराया गया। नाराज विद्यालय की बाकी छात्राएं रात दस बजे सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। छात्राओं ने लगातार घटिया खाना दिए जाने का आरोप लगाते हुए बुद्धेश्वर चौराहा जाम कर दिया।

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी स्थित आलमनगर स्थित राजकीय आश्रम पद्धति बालिका विद्यालय में शनिवार को घटिया खाना खाने से 15 छात्राएं बीमार हो गईं। छात्राओं के पेट में दर्द, उल्टी व घबराहट की शिकायत पर छात्राओं का लोकबंधु अस्पताल में तत्काल इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

नाराज विद्यालय की बाकी छात्राएं रात दस बजे सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। छात्राओं ने लगातार घटिया खाना दिए जाने का आरोप लगाते हुए बुद्धेश्वर चौराहा जाम कर दिया। छात्राओं ने आक्रोश प्रकट करने के लिए जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।  
 
बासी खाना देने का आरोप

प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने आरोप था कि शिकायत के बावजूद घटिया व बासी खाना दिया जा रहा है। छात्राओं के प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मामले को शांत करने के लिए करीब तीन घंटे के मान-मनौव्वल के बाद रात करीब सवा एक बजे छात्राओं ने धरना समाप्त किया। प्रदर्शन कर रहीं करीब 150 छात्राओं के समर्थन में ज्योतिबा राव फुले कॉलेज के छात्र भी आ गए थे। 

 
रात नौ बजे छात्राओं की बिगड़ी तबित

छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्हें चार दिन से चावल व रोटी कच्ची दी जा रही थी। सभी जिम्मेदारों से शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। शनिवार को भी रोज की तरह खाना गड़बड़ आया। रात में लगभग नौ बजे करीब 15 छात्राओं ने खाना खाया तो जी मचलाने, पेट में दर्द आदि की शिकायत होने लगी। 

खाने से आ रही थी बदबू

छात्राओं के मीडिया को जो बताया उसके अनुसार खाने में आलू, सेम की सब्जी, चावल, रोटी व दाल थी। खाने से बदबू आ रही थी। इसके बाद बाकी छात्राओं ने खाना छोड़ दिया। इसके साथ ही बीमार छात्राओं को इलाज के लिए अस्पताल भेजने के बाद प्रदर्शन करने पहुंच गईं। छात्राएं अपनी साथियों के ठीक होने तक चौराहे से हटने को तैयार नहीं थीं। मांग थी कि कैटरर्स को हटाकर शुद्ध खाने की व्यवस्था की जाए। 

 
ट्रैफिक हुआ जाम

छात्राओं के सड़क पर बैठने की वजह से कानपुर रोड से हरदोई रोड की ओर और मोहान रोड पर आने जाने वाला ट्रैफिक प्रभावित हुआ। पहले पारा व तालकटोरा थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्राओं को समझाने का प्रयास किया, मगर प्रदर्शन जारी रहा। इसके बाद एसडीएम सदर, उप निदेशक व जिला समाज कल्याण अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। 

लंबी वार्ता के बाद उन्होंने छात्राओं को कैटरर्स बदलने और छात्राओं की समिति की निगरानी में ही भविष्य में भोजन वितरण कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्राएं शांत हुईं। रात में प्रदर्शन की सूचना पर भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर भी मौके पहुंच गए। हालांकि छात्राओं व ज्योतिबा राव फुले कॉलेज के छात्रों को समझाकर वापस कर दिया गया। 

वही इस विषय में लोकबंधु अस्पताल केचिकित्सा अधीक्ष अजय शंकर त्रिपाठी का कहना है कि कभर्ती छात्राओं का आवश्यक उपचार किया जा रहा है। छात्राओं की शिकायत पर फूड प्वॉइजनिंग का मामला लग रहा है। हालांकि घबराने की बात नहीं है। कुछ छात्राओं को रात में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें