एक बार फिर पैर पसारने लगा कोरोना वायरस, 24 राज्यों में कोरोना केस में दर्ज हुई बढ़ोत्तरी

टीम भारत दीप |

देश के  24 राज्यों में कोरोना केस में बढ़ोतरी दर्ज हुई है।
देश के 24 राज्यों में कोरोना केस में बढ़ोतरी दर्ज हुई है।

कोरोना संकटकाल में पटरी पर लौट रही अर्थव्यवस्था के बीच एक बार फिर चिन्ता करने वाली खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस फिर से पैर पसारने लगा है। भारत के 24 राज्यों में कोरोना केस में बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है।

नई दिल्ली। देश—दुनिया में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस ने अर्थव्यवस्था को भारी चोट दी है। कोरोना संकटकाल में पटरी पर लौट रही अर्थव्यवस्था के बीच एक बार फिर चिन्ता करने वाली खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस फिर से पैर पसारने लगा है। भारत के 24 राज्यों में कोरोना केस में बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है।

जानकारी के मुताबिक देश के कुल 36 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में 24 राज्यों में कोरोना केस में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। बताया गया कि इन राज्यों में सप्ताह दर सप्ताह वृद्धि देखने को मिली है। जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते तो कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के नए मामलों में 300 से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्च में 1 से 7 मार्च तक के नए केस पर नजर डाले तो 64657 नए केस सामने आए हैं। वहीं महाराष्ट्र में पिछले साल अक्टूबर के दूसरे सप्ताह के बाद कोरोना केसों में सबसे बड़ी उछाल है। उधर पंजाब में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

बताया गया कि पिछले हफ्ते पंजाब में 22 हफ्ते बाद पिछले सप्ताह में कुल 6215 नए केस दर्ज हुए हैं। बताया गया कि बीते हफ्ते कोरोना के नए केस के मामले में केरल दूसरे स्थान पर है। केरल में पिछले हफ्ते कुल 17924 नए केस सामने आए थे।

वहीं हिमाचल प्रदेश में पिछले सप्ताह से पहले वाले सप्ताह की तुलना करने को कोरोना के नए केस में 82 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। वहीं पंजाब में 67 और हरियामा में 65 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। इस लिहाज से पूरे देश पर नजर डाले तो मंगलवार का दिन थोड़ा राहत वाला रहा।

बताया गया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी लेकिन पिछले 24 घंटे के दौरान इसमें 1285 की कमी आई है। इस समयावधि में मृतकों की संख्या 77 दर्ज की गई जो पिछले कुछ दिनों की तुलना में कम है। वहीं शुक्रवार को मृतकों की संख्या 113, शनिवार को 108, रविवार को 100 और सोमवार को 97 दर्ज की गई।

उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 15388 नए मामले सामने आए हैं। इनमें संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 12 लाख 44 हजार 786 हो गई है।

बताया गया कि बीते 24 घंटों में 16596 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसे मिलाकर अब तक 10899394 मरीज कोरोना से छुटकारा भी पा चुके हैं। वहीं सक्रिय मामले 1285 से घटने से 187462 हो गए हैं।


संबंधित खबरें