अयोध्या: 150 फीट गहरे कुएं में गिरी महिला को फायरकर्मी ने अपने कंधे पर लेकर निकाला बाहर

टीम भारतदीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक महिला 150 फीट गहरे कुएं में गिर गयी। महिला के कुएं में गिरते ही वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिसकी वजह से वहां भीड़ इकट्ठा हो गयी। मौजूद लोगों ने महिला के कुएं में गिरने की खबर फायर ब्रिगेड टीम को दी।

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक महिला 150 फीट गहरे कुएं में गिर गयी। महिला के कुएं में गिरते ही वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिसकी वजह से वहां भीड़ इकट्ठा हो गयी। मौजूद लोगों ने महिला के कुएं में गिरने की खबर फायर ब्रिगेड टीम को दी।  

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और फिर पुलिस की टीम ने महिला को सकुशल बाहर निकाला। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि महिला ने कुएं से बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन वह कुएं से बाहर नहीं निकल पा रही थी। फायर ब्रिगेड की टीम के पहुंचने के बाद एक फायरकर्मी ने अपने कंधे पर उठाकर महिला को बाहर निकाला।


जानकारी के मुताबिक जनपद अयोध्या के कोतवाली नगर क्षेत्र अंगूरी बाग इलाके में 45 वर्षीय महिला श्रीमती अलका अग्रवाल काफी देर से कुएं पर बैठी थी। वहां मौजूद लोगों का कहना था कि अचानक ही अलका कुएं में गिर गयी।

मौजूद लोगों ने बताया कि अचानक महिला के कुएं में गिरने की खबर आसपास के कुछ लोगो ने तत्काल पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम दल-बल के साथ मौके पर पहुंची और गहरे अंधेरे कुएं में गिरी महिला को बाहर निकालने का प्रयास शुरू कर दिया।

फायर ब्रिगेड के एक जवान ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए महिला को अपने कंधे पर उठाकर कुएं से बाहर निकाला। महिला को कुएं से बाहर निकालने के साथ-साथ से पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती यह भी थी कि लगभग 150 फिट गहरे कुएं में जहरीली गैस न हो अन्यथा रेस्क्यू अभियान में शामिल लोगों को भी खतरा हो सकता था।

फायर ब्रिगेड के जवान फायर मैन सलाउद्दीन ने खुद की जान को जोखिम में डालकर सीढ़ी के सहारे गहरे कुएं में उतरे और महिला को अपने कंधे पर उठाकर बाहर निकाला। एसपी सिटी विजय पाल सिंह ने बताया कि ज्यादा ऊंचाई से गिरने के कारण महिला को कुछ चोट भी आयी है। उन्होंने बताया कि महिला को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी सिटी का कहना है कि महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और अब वो पूरी तरह सुरक्षित भी है।


संबंधित खबरें