आगरा बवाल: इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी निलबिंत, कई सिपाही लाइनहाजिर

टीम भारतदीप |

गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने तोरा चौकी में आग लगा दी।
गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने तोरा चौकी में आग लगा दी।

एसएसपी बबलू कुमार ने इंस्पेक्टर ताजगंज के साथ चौकी प्रभारी और दो सिपाहियों को शुक्रवार सुबह निलंबित कर दिया। इसके साथ ही पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

आगरा। ताजनगरी में अवैध खनन की ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से चालक की मौत के बाद हुए बवाल को लेकर एसएसपी आगरा सख्त नजर आए हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने इंस्पेक्टर ताजगंज के साथ चौकी प्रभारी और दो सिपाहियों को शुक्रवार सुबह निलंबित कर दिया।

इसके साथ ही पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। बवाल करने वाले 11 लोगों को पुलिस ने चिह्नित कर रात में गिरफ्तार कर लिया। अन्य को चिह्नित किया जा रहा है।

बता दें कि ताजगंज के करबना निवासी 22 वर्षीय पवन यादव गुरुवार सुबह करीब 11.30 बजे ट्रैक्टर-ट्राली लेकर यमुना की बालू लेकर आ रहा था। शिल्पग्राम रोड पर एसटीपी के पास पुलिस की चीता मोबाइल पर तैनात सिपाहियों ने ट्रैक्टर-ट्राली रुकवाने का प्रयास किया।

इस पर पवन ने ट्रैक्टर-ट्राली को दौड़ा दिया। इससे बेकाबू ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई, जिससे पवन उसके नीचे दब गया और उसकी मौत हो गई। इसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों ने पवन को फतेहाबाद रोड पर स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

इसके बाद गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने बवाल काटा। उन्होंने पुलिस टीम पर पथराव भी किया और साथ ही तोरा चौकी में आग लगा दी। इसके अलावा गुस्साई भीड़ ने चौकी के बाहर खड़े वाहनों को भी जला दिया। इस मामले में लखनऊ से कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

इस मामले में एसएसपी बबलू कुमार ने इंस्पेक्टर ताजगंज नरेंद्र कुमार, तोरा चौकी प्रभारी मनोज पंवार और ट्रैक्टर का पीछा करने वाले सिपाही अजयपाल और मनोज को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही एसएसपी बबलू कुमार ने पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया। बताते चले कि इस मामले में ताजगंज थाने में दो मुकदमे दर्ज किए गए थे।

ताजगंज थाने में पहला मुकदमा शांति मांगलिक अस्पताल पर पुलिसकर्मियों से मारपीट और बवाल का दर्ज हुआ इसमें 100 अज्ञात लोग शामिल हैं। वहीं दूसरा मुकदमा तोरा चौकी को फूंकने के मामले में दर्ज किया है। इसमें बलवा, लोक व्यवस्था भंग करना, सरकारी कार्य में बाधा और लूट की धाराएं हैं।

जानकारी के मुताबिक, मुकदमे में 100 अज्ञात लोग शामिल हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बलवा करने वाले लोगों की वीडियो से पहचान की जा रही है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। उनका कहना है कि कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी ने बताया कि फिलहाल बवाल करने वाले 11 लोगों को चिह्नित कर रात में गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही जल्द अन्य की भी गिरफ्तारी की जाएगी।


संबंधित खबरें