आगरा में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने से वैक्सीन लगवाने वालों की सुबह से लग रही भीड़

टीम भारत दीप |

एसएन मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय के साथ ही निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लगवाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं।
एसएन मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय के साथ ही निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लगवाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं।

आगरा में तीन दिन में ही 175 लोग संक्रमित हो चुक है। रविवार को 58 नए मामले अब कुल संक्रमित 10914 हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केस बढ़कर अब 268 हो गए हैं। एक 48 साल के व्‍यक्ति की मौत हो जाने से मृतक संख्‍या 179 हो चुकी है। आगरा में अब तक कुल 10467 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं।

आगरा। वैसे तो कोरोना वायरस की दूसरी लहर पूरे प्रदेश में तेजी से फैल रही है। ताजनगरी आगरा भी इससे अछूती नहीं है। स्थिति यह है कि रोज आधा सैकड़ा से अधिक लोग कोरोना संक्रमित निकल रहे है।

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढने के साथ कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सनी लगवाने वालों की भीड़ लगातार अस्पतालोंमें बढ रही है। आगरा में तीन दिन में ही 175 लोग संक्रमित हो चुक है।

रविवार को 58 नए मामले अब कुल संक्रमित 10914 हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केस बढ़कर अब 268 हो गए हैं। एक 48 साल के व्‍यक्ति की मौत हो जाने से मृतक संख्‍या 179 हो चुकी है।

आगरा में अब तक कुल 10467 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं। रविवार तक 636626 लोगों की जांच हो चुकी है। शनिवार तक 633280 लोगों के टेस्‍ट हो चुके थे। ठीक होने की दर घटकर 95.90 फीसद पर आ चुकी है।

सुबह से ही लग रही भीड़ 

बेकबू होते कोरोना की वजह से लोग अब वैक्सीन लगवाने के लिए सुबह से ही अस्पताल पहुंच रहे है। सोमवार को सुबह से ही केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। 45 से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

एसएन मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय के साथ ही निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लगवाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। वैक्सीन केंद्रों पर भी पंजीकरण किया जा रहा है। सीएमओ डॉ. आरसी पांडे ने बताया कि 45 से अधिक उम्र के लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं।

एक युवक की मौत

47 साल के शिवाजी नगर शाहगंज निवासी कोरोना संक्रमित मरीज को निमोनिया की समस्या होने पर भर्ती किया गया। उनकी मौत हो गई। कोरोना संक्रमित 179 मरीजों की मौत हो चुकी है।

वहीं, मुरली बाग दयालबाग निवासी बुजुर्ग दंपती और परिवार के दो अन्य सदस्य, राधा नगर निवासी बुजुर्ग दंपती, कावेरी कौस्‍तुभ अपार्टमेंट निवासी दंपती, सिविल कोर्ट कंपाउंड निवासी मरीज, सुलहकुल नगर शाहगंज निवासी 13 और 14 साल के बालक और एक स्वजन सहित अन्य क्षेत्रों से कोरोना के नए मरीज मिले हैं।

12 मरीजों को लगाई आक्सीजन

शुक्रवार को कोरोना के 49 नए केस आए थे, शुक्रवार को 68 नए केस सामने आए। वहीं, रविवार को 58 केस मिले हैं। इस तरह तीन दिन में कोरोना के 175 नए केस आ चुके हैं। एसएन के कोविड वार्ड में 23 मरीज भर्ती, बुजुर्गों को समस्या एसएन के कोविड वार्ड में अब 23 मरीज भर्ती हैं।

इसमें से 12 मरीज आक्सीजन पर हैं। बुजुर्गों के लिए होम आइसोलेशन समाप्त कर दिया गया है। इन्हें भर्ती करने में समस्या आ रही है। जिला अस्पताल में कोविड वार्ड शुरू नहीं हुआ है।

लोगों को कर रहे जागरूक

कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन लोगों को लगातार जागरूक कर रहा है। लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेसिंग यानि सुरक्षित शारीरिक दूरी के पालन करने को कहा जा रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि तब तक बहुत जरूरी नहीं हो घर से बाहर नहीं निकले, जब भी निकले मास्क जरूर लगाकर निकले।


संबंधित खबरें