आगरा में तीन और शिक्षकों की कोरोना संक्रमण से मौत, 594 नए संक्रमित मिले

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कोरोना से  ठीक होने की दर घटकर 74.77 फीसद पर आ चुकी है।
कोरोना से ठीक होने की दर घटकर 74.77 फीसद पर आ चुकी है।

आगरा में शुक्रवार को अब तक के सर्वाधिक 594 नए केस आए हैं। इससे पहले गुरुवार को यहां 546 केस आए थे। जबकि पांच दिन पहले कराए गए टेस्‍ट की रिपोर्ट अभी पेंडिंग ही है। अब तक कुल संक्रमित 16196 हो चुके हैं।

आगरा। आगरा में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से तबाही मचा रही है। संक्रमितों और मृतकों की संख्या बढने से अस्पातलों में व्यवस्थाएं कम पड़ने लग है। समय पर पर्याप्त इलाज नहीं मिलने पर शहर के तीन शिक्षकों का निधन हो गया।

इनमें एक आरबीएस डिग्री कालेज में भूगोल के एसोसिएशन प्रोफेसर डॉ. अविनाश थे। दूसरी साकेत विद्यापीठ में सहायक अध्यापक साधना वशिष्ठ और तीसरे सैंया ब्लाक में पीटीआइ मंसूर आलम खान थे।

चुनाव की ड्यूटी के बाद से थे बीमार

राजा बलवंत सिंह (आरबीएस) डिग्री कालेज में भूगोल के एसोसिएट प्रोफेसर डा. अविनाश की तबीयत कुछ दिन से खराब थी। उनका इलाज किया जा रहा था, लेकिन शुक्रवार को सांसें थमने से उन्होंने दम तोड़ दिया।

वहीं शाहगंज स्थित साकेत विद्यापीठ इंटर कालेज में सहायक अध्यापक और शिक्षा विभाग से सेवानिवृत धर्मेंद्र भारद्वाज की पत्नी साधना वशिष्ठ ने भी शुक्रवार को दम तोड़ दिया। 15 सितंबर को चुनावी ड्यूटी लौटने के बाद से वह बीमार थीं। तबीयत बिगड़ने पर स्वजन ने उन्हें यमुना पार स्थित हास्पिटल में भर्ती कराया था क्योंकि घर के आसपास स्थित हास्पिटल में जगह न होने पर वह उन्हें भर्ती नहीं करा पाए। वहां उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और उनकी मौत हो गई।

वहीं सैंया ब्लाक में परिषदीय विद्यालय में व्यायाम शिक्षक व ब्लाक के पीटीआइ मंसूर आलम खान को भी पिछले कुछ दिनों से बुखार था, स्वजन उनका इलाज करा रहे थे, लेकिन उन्हें भी बचाया नहीं जा सका और उन्होंने भी शुक्रवार को दम तोड़ दिया।

एक और कर्मचारी संक्रमित

पचकुइयां स्थित मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय में एक और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। तबीयत खराब होने पर उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पाजीटिव आई है। उनकी रिपोर्ट आने के बाद पूरे कार्यालय को सैनिटाइज कराया गया है। साथ ही शिक्षा विभाग कार्यालय में कराई गई 50 लोगों की जांच की रिपोर्ट आना शेष है।

594 नए संक्रमित मिले

आगरा में शुक्रवार  को अब तक के सर्वाधिक 594 नए केस आए हैं। इससे पहले गुरुवार को यहां 546 केस आए थे। जबकि पांच दिन पहले कराए गए टेस्‍ट की रिपोर्ट अभी पेंडिंग ही है। अब तक कुल संक्रमित 16196 हो चुके हैं।

वहीं एक्टिव केस बढ़कर अब 4087 हो गए हैं। शुक्रवार को चार मौत और होने से सरकारी आंकड़ों में मृतक संख्‍या 212 हो चुकी है। आगरा में अब तक कुल 12109 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं। शुक्रवार तक 707748 लोगों के टेस्‍ट हो चुके हैं।

गुरुवार तक 703548 लोगों की जांच हो चुकी थी। ठीक होने की दर घटकर 74.77 फीसद पर आ चुकी है। जो एक समय में 98 फीसद से अधिक थी।


संबंधित खबरें