रालोद नेता बोले,केन्द्र सरकार के फैसले अब बढ़ा रहे आम जनता की दुश्वारियां

टीम भारत दीप |

राष्ट्रीय लोकदल के महानगर अध्यक्ष चन्द्रकांत अवस्थी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है।
राष्ट्रीय लोकदल के महानगर अध्यक्ष चन्द्रकांत अवस्थी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

राष्ट्रीय लोकदल के महानगर अध्यक्ष चन्द्रकांत अवस्थी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। डीजल और पेट्रोल तथा रसोई गैस के दाम बढने से आम जनता के रहन सहन पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभाव के प्रति गहरी चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि कहा कि केन्द्र सरकार के जनविरोधी फैसले से आम जनता का जीना मुश्किल हो गया है।

लखनऊ। डीजल—पेट्रोल,रसोई गैस के दामों में लगातार हो रही वृद्धि ने आम जनमानस की दुश्वारियां बढ़ा रखी हैं। इसे लेकर विपक्षी दल भी लगातार सरकार पर हमलावर हैं। ऐसे में राष्ट्रीय लोकदल के महानगर अध्यक्ष चन्द्रकांत अवस्थी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

डीजल और पेट्रोल तथा रसोई गैस के दाम बढने से आम जनता के रहन सहन पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभाव के प्रति गहरी चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि कहा कि केन्द्र सरकार के जनविरोधी फैसले से आम जनता का जीना मुश्किल हो गया है। डीजल और पेट्रोल के साथ—साथ रसोई गैस के दाम बढने से दैनिक उपयोग की वस्तुओं तथा मौसमी सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं।

बताया गया कि क्योंकि ईधन के दाम बढने से ढुलाई और भाड़ा के दाम स्वतः बढ़ रहे हैं। कहा गया कि घरों की रसोईयों से तेल, सब्जियां गायब हो चुकी है केवल नमक और रोटी ही शेष बची है। लोकदल नेता चन्द्रकांत अवस्थी ने कहा कि सरकार ने उज्वला योजना के तहत सिलेण्डर तो बांट दिए लेकिन गैस के दामों में बेतहाषा बढ़ोत्तरी हो जाने से वे गरीब उपभोक्ता गैस खरीदने में असमर्थ हैं।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ऐसे में सरकार को चाहिए कि गरीबों को खाते में गैस खरीदने के पैसे भेंजे ताकि उन्हें भूखा न सोना पड़े। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए डीजल और पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने के साथ ही गरीबों को मुफ्त गैस मुहैया कराने के लिए त्वरित कार्ययोजना बनाए जाने की मांग की। जिससे कि आम जनता को राहत महसूस हो सके।


संबंधित खबरें