लखनऊ:योगी सरकार पर रालोद ने यूं साधा निशाना,चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों के लिए उठाई ये मांग

टीम भारत दीप |

पंचायत चुनाव की मतगणना में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराने की मांग की है।
पंचायत चुनाव की मतगणना में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराने की मांग की है।

राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में इलेक्शन ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए अधिकारियों, शिक्षकों,कर्मचारियों व पत्रकारों की मौत के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 50—50 लाख रूपये की सहायता राशि प्रदेश सरकार से देने की मांग की है।

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में इलेक्शन ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए अधिकारियों, शिक्षकों,कर्मचारियों व पत्रकारों की मौत के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 50—50 लाख रूपये की सहायता राशि प्रदेश सरकार से देने की मांग की है।

साथ ही उन्होंने कोरोना संक्रमण की भयावहता को देखते हुए 2 मई को होने वाली पंचायत चुनाव की मतगणना में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ड्यूटी कर रहे अधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों व कवरेज कर रहे पत्रकारों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए पूरा सुरक्षा कवच प्रदान किया जाए। अनिल दुबे ने कहा कि यदि सुरक्षा देने में ज़रा भी असमर्थता लगे तो पंचायत चुनाव की मतगणना स्थगित करने का निर्णय लिया जाए।

गुरूवार को जारी बयान में रालोद राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने कहा कि पंचायत चुनाव के नाम पर सरकार लगातार लापरवाही कर रही है। उन्होंने कहा कि सूबे के तीन विधायक, सैकड़ों कार्यकर्ता, 100 से अधिक प्रत्याशी व जनता इन पंचायत चुनावों की भेंट चढ़ चुके हैं।

कहा गया कि कोरोना के भीषण संक्रमण को देखते हुए अधिकारियों, शिक्षकों कर्मचारियों व पत्रकारों के जीवन की सुरक्षा के मानक पूरे होने पर ही मतगणना कराने का निर्णय सरकार को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों का जीवन सुरक्षित रहना चाहिए। मतगणना तो कभी भी हो जायेगी। 


संबंधित खबरें