नेशनल हाउसिंग बैंक में असिस्टेंट मैनेजर समेत कई पदों पर होगी भर्ती , ऐसे करें अप्लाई

टीम भारत दीप |

23 साल से 32 साल की बीच के उम्र वाले लोग आवेदन कर सकते हैं।
23 साल से 32 साल की बीच के उम्र वाले लोग आवेदन कर सकते हैं।

नेशनल हाउसिंग बैंक में 17 पदों पर भर्ती होनी है। नेशनल हाउसिंग बैंक की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती होनी है, भर्ती प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू हो गई है, जो कि 30 दिसंबर तक चलेगी। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन भरने होंगे, इच्छुक उम्मीदवार समय रहते ही आवेदन कर सकते है।

नई दिल्ली। बैंकिग क्षेत्र में कॅरियर बनाने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। नेशनल हाउसिंग बैंक में 17 पदों पर भर्ती होनी है। नेशनल हाउसिंग बैंक की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती होनी है।

 भर्ती प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू हो गई है, जो कि 30 दिसंबर तक चलेगी। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन भरने होंगे, इच्छुक उम्मीदवार समय रहते ही आवेदन कर सकते है।   

आवेदन प्रक्रिया 

आवेदन करने के लिए सबसे पहले नेशनल हाउसिंग बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट- nhb.org.in पर जाएं, यहां पर Announcement के नीचे OPPORTUNITIES@NHB पर आप क्लिक करें, इस पेज पर CURRENT VACANCIES दिखाई देगी, इस लिंक पर जाते ही

आपको नौकरी से जुड़ा नोटिफिकेशन दिख जाएगा। आवेदन करने से पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा, उसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा, इस लिंक पर जाकर डायरेक्ट आवेदन फॉर्म मिल जाएगा।

इन पदों पर की जानी है भर्ती 

नेशनल हाउसिंग बैंक मिली जानकारी के अनुसार   कुल 17 पदों पर भर्तियां होगी, इसमें असिस्टेंट मैनेजर, डिप्टी मैनेजर स्केल-2 और रीजनल मैनेजर स्केल-4 के पदों पर ये भर्ती होंगी। असिस्टेंट मैनेजर पोस्ट के लिए 14 पदों पर भर्ती की जाएगी, डिप्टी मैनेजर स्केल-2 के 2 पदों पर भर्ती होनी है और रीजनल मैनेजर स्केल-4 के एक पद पर नियुक्ति की जाएगी।

यह योग्यता जरूरी

असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उनकी उम्र 21 साल से अधिक और 30 साल से कम होनी चाहिए, जबकि डिप्टी मैनेजर के पद पर 23 साल से 32 साल की बीच के उम्र वाले लोग आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें