कांग्रेस से टिकट पाने वालों को मिला लक्ष्य, बनाने होंगे पार्टी के दस हजार नए सदस्य

टीम भारत दीप |

गोरखपुर जिले की नौ विधानसभा सीटों पर 68 लोगों ने दावेदारी की है।
गोरखपुर जिले की नौ विधानसभा सीटों पर 68 लोगों ने दावेदारी की है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शुरू किये गए अभियान के बाद दावेदारों को 10-10 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। जो सदस्य नहीं बना पाएंगे उनकी दावेदारी पर संकट खड़ा होना तय है। खजनी क्षेत्र से एक दावेदार कहते हैं कि मुश्किल पांच रुपये की सदस्यता शुल्क नहीं है, 10 हजार लोगों को तलाशना है।

गोरखपुर। यूपी विधाान सभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की दावेदारों करने वालों को 10 हजार लोगों को पार्टी सदस्यता दिलानी होगी। चुनाव से पहले सदस्य बनाने के टॉरगेट ने दावेदारों को मुश्किलों में डाल दिया है।

दावेदारों को प्रति सदस्य पांच रुपये शुल्क भी लेना है। गोरखपुर जिले की 9 विधानसभा सीटों पर 68 ने दावेदारी की है। एक-दो दावेदारों को छोड़ दें तो शेष के लिए सदस्यता अभियान बड़ी परीक्षा ले रहा है।

कांग्रेस द्वारा जारी सूचना के अनुसार के दावेदारों को पार्टी फंड में 11 हजार रुपये जमा कराना पड़ा था। जिसके बाद सोमवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल के करीब 350 दावेदारों का एनेक्सी भवन में लंबा साक्षात्कार हुआ। अब दावेदारों की नई परीक्षा सदस्यता अभियान को लेकर है।

26 नवम्बर को लखनऊ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शुरू किये गए अभियान के बाद दावेदारों को 10-10 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। जो सदस्य नहीं बना पाएंगे उनकी दावेदारी पर संकट खड़ा होना तय है।

खजनी क्षेत्र से एक दावेदार कहते हैं कि मुश्किल पांच रुपये की सदस्यता शुल्क नहीं है, 10 हजार लोगों को तलाशना है। हालांकि गोरखपुर ग्रामीण सीट से एक दावेदार का दावा है कि उन्होंने पहले से ही बूथ लेवल पर 6500 कार्यकर्ताओं को तैयार कर रखा है। 10 हजार का टॉरगेट आसानी से पूरा हो जाएगा।

पार्टी का लक्ष्य

गोरखपुर जिले की नौ विधानसभा सीटों पर 68 लोगों ने दावेदारी की है। यदि सभी 68 दावेदारों ने सदस्यता का टॉरगेट पूरा कर दिया तो कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 6.80 लाख हो जाएगी। गोरखपुर शहर और ग्रामीण विधानसभा सीट पर 10-10 दावेदारों ने आवेदन किया है।

वहीं, कैम्पियरगंज से आठ, पिपराइच से सात, सहजनवा से आठ, खजनी से सात, चौरीचौरा से पांच, बांसगांव से आठ और चिल्लूपार से चार दावेदारों ने आवेदन किया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान का कहना है कि सभी दावेदारों को 10-10 हजार सदस्य बनाने का टॉरगेट दिया गया है। पांच रुपये लेकर सदस्य बनाया है। कांग्रेस के पक्ष में समर्थन को देखते हुए टॉरगेट आसानी से पूरा होगा।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें