शोपिया जिले में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आं​तकियों को मार गिराया, एक ने किया सरेंडर

टीम भारत दीप |

चारों दहशतगर्दों हाल ही में अल-बद्र आतंकी संगठन में शामिल हुए थे।
चारों दहशतगर्दों हाल ही में अल-बद्र आतंकी संगठन में शामिल हुए थे।

पुलिस ने बताया कि इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की खबर थी। इनकी घेराबंदी की गई। कोशिश थी कि चारों सरेंडर कर दें, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में उनमें से तीन आतंकी मारे गए और एक ने सरेंडर किया।

शोपिया। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 3 आतं​कियों के मारे जाने की सूचना है। जानकारी के अनुसार एक आतंकी ने सेना के सामने सरेंडर कर दिया है। उसकी पहचान तौसीफ अहमद के रूप में हुई है। इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की खबर थी। इनकी घेराबंदी की गई। कोशिश थी कि चारों सरेंडर कर दें, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में उनमें से तीन आतंकी मारे गए और एक ने सरेंडर किया। ये चारों दहशतगर्दों हाल ही में अल-बद्र आतंकी संगठन में शामिल हुए थे।

4 मई को भी 2 आतंकी मारे गए थे

इससे पहले 4 मई को सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। एनकाउंटर बारामूला के सोपोर में नाथीपोरा इलाके में हुआ था। इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया।

मारे गए आतंकियों में से एक पिछले महीने हुई 2 पार्षदों की हत्या में भी शामिल था। पिछले महीने शोपियां के हादीपोरा में ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए थे। मालूम हो कि इससे पहले मार्च  में भी जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी।

आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन अल-बदर का डिवीजनल कमांडर गनई ख्वाजा को ढेर कर दिया था। मारे गए आतंकी से हथियार और ढेर सारी गोलियां बरामद की गई थीं। 

 सेना का सफाई अभियान जारी

भारतयी सुरक्षा बलों द्वारा घाटी को फिर से जन्नत बनाने के लिए अमन चयन वापस लाने के लिए लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। पहले तो उन्हें सरेंडर करके मुख्य धारा में लौटने के लिए कहा जाता नहीं मानते है तो मुठभेड़  में मार गिराया जा रहा है। 


संबंधित खबरें