आतंक का सफाया: सुरक्षा बलों ने 24 घंटे में 9 दहशतगर्दों को मार गिराया, एक जवान शहीद

टीम भारत दीप |

सुरक्षा बलों ने एक ही रात दो मुठभेड़ों में छह आतंकियों का सफाया कर दिया। 
सुरक्षा बलों ने एक ही रात दो मुठभेड़ों में छह आतंकियों का सफाया कर दिया। 

आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में चार जवान घायल हो गए। इनमें तीन पुलिसकर्मी व एक सीआरपीएफ जवान हैं। पुलिस ने बताया कि गोमांदर मोहल्ला में कुछ संदिग्धों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों को मिली, इसके बाद टीम मोके पर पहुंच गई । जब टीम संदिग्ध मकान में दाखिल होने की कोशिश कर रही थी कि अंदर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

श्रीनगर ।जब पूरा देश नए साल के जश्न की तैयारी में जुटा है, वहीं हमारे सुरक्ष बल धरती के जन्नत को आतंकियों से मुक्त कराने के लिए लगातार दिन रात अपनी जान दाव पर लगाकर उनके सफाए में जुटाए है। इसी क्रम में बीते 24 घंटे में सुरक्षा बलों ने जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन के 9 आतंकियों को मार गिराया।

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम, अनंतनाग व श्रीनगर में हुई तीन अलग-अलग मुठभेड़ में 9 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों से दो एम 4, चार एके राइफल समेत अन्य हथियार बरामद किए गए हैं।

आधी रात को शुरू हुई मुठभेड़ 

श्रीनगर जिले के बाहरी इलाके पंथा चौक में गुरुवार की आधी रात को शुरू हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। फिलहाल मारे गए आतंकियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में चार जवान घायल हो गए। इनमें तीन पुलिसकर्मी व एक सीआरपीएफ जवान हैं।

पुलिस ने बताया कि गोमांदर मोहल्ला में कुछ संदिग्धों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों को मिली, इसके बाद टीम मोके पर पहुंच गई । जब टीम संदिग्ध मकान में दाखिल होने की कोशिश कर रही थी कि अंदर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में चार जवान घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इस बीच सुरक्षा बलों को तीन दहशतगर्दों को मार गिराने में सफलता मिली। 

नौगाम में आंतकियों का सफाया

इसी तरह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के नौगाम में सुरक्षा बलों ने दो और आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। यहां हुई मुठभेड़  में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। मारे गए आतंकी 13 दिसंबर को जेवन में पुलिस बस पर हमले में शामिल थे। इससे पहले बुधवार रात को नौगाम में एक और कुलगाम में जैश के पाकिस्तानी सरगना समेत तीन आतंकी मारे गए थे। ऐसे में सुरक्षा बलों ने एक ही रात दो मुठभेड़ों में छह आतंकियों का सफाया कर दिया। 

तलाशी अभियान में दो आतंकी हुए ढेर

मीडिया को लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने बताया कि सुरक्षा बलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की  जानकारी मिली थी। इसके बाद बुधवार शाम को अनंतनाग के नौगाम शाहाबाद और कुलगाम के मीरहामा इलाके में तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई। इनमें जैश के दो पाकिस्तानी आतंकियों समेत छह दहशतगर्दों को ढेर कर दिया गया। बीते पांच दिनों में सुरक्षा बलों ने घाटी में 11 खूंखार आतंकियों को मार गिराया है। 

जसबीर सिंह हुए शहीद

जीओसी ने बताया कि अभियान के दौरान जवान जसबीर सिंह भी शहीद हो गए हैं। नौगाम में अभियान बहुत ही सघन क्षेत्र में चलाया जा रहा था, आम नागरिकों को सुरक्षित निकालने के दौरान सेना के दो जवानों और एक जम्मू कश्मीर पुलिस के एक कर्मी दीपक शर्मा को गोली लग गई। एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो अन्य अभी स्थिर हैं।

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें