मथुरा से तीन कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य विभाग को चकमा देकर अपने-अपने देश लौटे

टीम भारत दीप |

डॉ. रचना गुप्ता ने बताया कि तीनों संक्रमित अपने-अपने देश जाने की जानकारी मिली है।
डॉ. रचना गुप्ता ने बताया कि तीनों संक्रमित अपने-अपने देश जाने की जानकारी मिली है।

वृंदावन में स्विट्जरलैंड की महिला श्रद्धालु में कोरोना संक्रमण की पुष्टि 27 नवंबर को हुई थी। इसके बाद उनके संपर्क में आए लोगों की जांच की गई। पहले एंटीजन जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई। फिर आरटीपीसीआर जांच कराई गई। आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आने तक सभी को होम आइसोलेट रहने को कहा गया था।

मथुरा। मथुरा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। मालूम हो कि वृंदावन में आठ विदेशी श्रद्धालु संक्रमित पाए गए है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

इस बीच तीन संक्रमित मरीज स्वास्थ्य विभाग को धोखा देते हुए अपने-अपने देश चले गए। इनमें दो स्विट्जरलैंड व एक रूस की महिला श्रद्धालु शामिल है। तीनों श्रद्धालुओं की आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया था और उन्हें होम आइसोलेट किया गया था।

मालूम हो कि वृंदावन में स्विट्जरलैंड की महिला श्रद्धालु में कोरोना संक्रमण की पुष्टि 27 नवंबर को हुई थी। इसके बाद उनके संपर्क में आए लोगों की जांच की गई। पहले एंटीजन जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई। फिर आरटीपीसीआर जांच कराई गई। आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आने तक सभी को होम आइसोलेट रहने को कहा गया था। सोमवार शाम को जांच रिपोर्ट आई जिसमें ये कोरोना संक्रमित मिले थे। 

फर्जी रिपोर्ट बनवाई होगी 

ऐसे में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम जब वृंदावन के शीतलछाया पहुंची तो पता चला कि संक्रमितों में स्विट्जरलैंड की एक महिला और एक पुरुष श्रद्धालु और एक रूस की महिला श्रद्धालु लापता हैं। उनके बारे में पता चला है कि वह सभी अपने देश रविवार को ही चले गए।

अब स्वास्थ्य विभाग परेशान है। माना जा रहा है कि तीनों ने विदेश जाने के लिए फर्जी तरीके से कहीं कोविड की जांच रिपोर्ट बनवाई है। सीएमओ डॉ. रचना गुप्ता ने बताया कि तीनों संक्रमित अपने-अपने देश जाने की जानकारी मिली है। संबंधित दूतावास में इसकी सूचना दी जा रही है।

कई लोग हो सकते है संक्रमित

तीनों श्रद्धालु अपने देश फ्लाइट से गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि मथुरा से दिल्ली और फिर अपने-अपने देश जाने के दौरान वह कई लोगों के संपर्क में आए होंगे। ऐसे में कई लोग संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें