मध्य प्रदेश में रेत निकालते समय खदान धसकने से तीन मजदूरों की दबकर मौत

टीम भारत दीप |

खदान में रेत निकालते समय खदान धसक गई और युवक दब गए, जिन्हें सिर ओर सीने में गंभीर चोटें आईं।
खदान में रेत निकालते समय खदान धसक गई और युवक दब गए, जिन्हें सिर ओर सीने में गंभीर चोटें आईं।

निवाड़ी के ओरछा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत बर्सोवा के घटवाहा गांव में बेतवा नदी किनारे रेत निकालते समय खदान धसकने से तीन युवकों की मौत हो गई। हादसे की बाद ग्रामीण खदान में धंसे मजदूरों को निकालकर इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज लेकर गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया।

निवाड़ी- मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले में ओरछा थाना अंतर्गत घटवाहा गांव में मंगलवार को एक बडा हादसा हो गया। इस हादसे में रेत निकाल रहे तीन मजदूरों की खदान धसकने से मौत हो गई। मालूम हो कि यहां से रेत निकालकर यूपी के जिलों में सप्लाई की जाती है।

  निवाड़ी के ओरछा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत बर्सोवा के घटवाहा गांव में बेतवा नदी किनारे रेत निकालते समय खदान धसकने से तीन युवकों की मौत हो गई। हादसे की बाद ग्रामीण खदान में धंसे मजदूरों को निकालकर इलाज के लिए झांसी  मेडिकल कॉलेज लेकर गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना की खबर लगते ही जिला प्रशासन के आला अधिकारी व पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब  4 से 5 के बीच यह युवक एक ट्रैक्टर पर मजदूरी करते थे, जो रेत खदान पर मजदूरी करके रेत निकालकर ट्रैक्टर  भरते थे। खदान में रेत निकालते समय खदान धसक गई और युवक दब गए, जिन्हें सिर ओर सीने में गंभीर चोटें आईं।

एक घंटे दबे रहे मजदूर

खदान धसकने से मजदूर करीब 1 घंटे तक रेत में दबे रहे, फिर आनन-फानन में गांव में सूचना पहुंचते ही गांव के लोगों ने पहुंचकर बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए झांसी रवाना हुए जहां डाॅक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया।

इनकी हुई मौत

रेत निकालते समय खदान धसकने तीन युवकों की मौत हो गई है। मरने वालों में हीरालाल पुत्र चतुर सिंह कुशवाहा 19, संजय केवट पुत्र बबलू केवट 20  और पंकज केवट पुत्र बीरन केवट 20  निवासी घटवाहा शामिल हैं। तीन युवकों की मौत से गांव में मातम पसर गया परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है। परिजनों का कहना है कि वे ही घर का सहारा थे, उनकी कमाई से घर में चूल्हा जलता था। 

मेडिकल कॉलेज झांसी में तीनों युवकों को मृत घोषित करने पर तीनों के शव गांव ले आए और परिजनों ने तीनों  शव खदान में रख दिए, जहां पर मृतक के परिजन कलेक्टर व अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

इतने में ही एसडीओ पुलिस शैलेंद्र श्रीवास्त,  तहसीलदार ओरछा रोहित वर्मा, चौकी प्रभारी संजय शर्मा, ओरछा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार त्रिपाठी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने मृतक के परिजनों को समझाइश दी। साथ ही मौके पर पंचानामा बनवाया और शवों को पीएम के लिए भेज दिया। मृतक के स्वजन आर्थिक सहायता शासन से दिलाए जाने की मांग कर रहे हैं। 


संबंधित खबरें