आगरा में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अब 22 मई के बाद मिलेगा स्लॉट

टीम भारत दीप |

कोवॉक्सिन की 900 और कोविशील्ड की 6300 डोज के लिए बुकिंग का विकल्प मिला है।
कोवॉक्सिन की 900 और कोविशील्ड की 6300 डोज के लिए बुकिंग का विकल्प मिला है।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से हो रही तबाही को देखते हुए लोग अब तेजी से वैक्सीनेशन पर ध्यान दे रहे है, लेकिन लोगों को रजिस्ट्रेशन कराने के बाद स्लॉट नहीं मिल पा रहा है। यानि रजिस्ट्रेशन तो हो जा रहा है, लेकिन केंद्र पर कब जाना होगा तय नहीं हो पा रहा है। शहरी क्षेत्रों के केंद्रों के स्लॉट जल्दी बुक हो जा रहे है।

आगरा। प्रदेश सरकार ने 17 मई यानि सोमवार से प्रदेश के ​23 जिलों में कोरोना वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए है। लेकिन ताजनगरी आगरा में वैक्सीन लगवाने के लिए 18 प्लस वाले उम्र के लोगों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि आगरा में 22 मई तक के सभी स्लॉट बुक हो गए है। युवाओं को अब रविवार तक का इंतजार करना पड़ेगा। रविवार को अप्वाइंटमेंट मिलने के बाद वे अगले हफ्ते में वैक्सीन लगवा सकेंगे।

मुश्किल से मिल रहा स्लॉट

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से हो रही तबाही को देखते हुए लोग अब तेजी से वैक्सीनेशन पर ध्यान दे रहे है, लेकिन लोगों को रजिस्ट्रेशन कराने के बाद स्लॉट नहीं मिल पा रहा है। यानि रजिस्ट्रेशन तो हो जा रहा है, लेकिन केंद्र पर कब जाना होगा तय नहीं हो पा रहा है।

शहरी क्षेत्रों के केंद्रों के स्लॉट जल्दी बुक हो जा रहे है। ऐसे में लोग देहात क्षेत्र के सामुदायिक केंद्रों का विकल्प तलाशा। कुछ को ही सफलता मिल रही है तो बाकी के हाथ निराशा आई। वह भी कोवॉक्सिन की बुकिंग बहुत जल्द हो गई। दोपहर करीब 12 बजे अप्वाइंटमेंट का विकल्प खोला गया था जो डेढ़ से दो घंटे में ही फुल हो जा रहा है। 

युवाओं में रुझान अधिक

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरसी पांडेय ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए युवाओं में रुझान अधिक है। इसलिए स्लॉट जल्दी से बुक हो जा रहे हैं। सोमवार से शनिवार तक जिले के 35 केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। कोवॉक्सिन की 900 और कोविशील्ड की 6300 डोज के लिए बुकिंग का विकल्प मिला है।

रविवार को 111 नए संक्रमित मिले

आगरा में संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी आ रही है। 36 दिन बाद रविवार को सबसे कम 111 नए मरीज मिले हैं। तीन मरीजों की मौत हो गई। मृतक संख्या अब 319 है। कुल मरीजों का आंकड़ा 24854 पहुंच गया है।

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह के मुताबिक दयालबाग निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति और नेहरू नगर निवासी 52 वर्षीय महिला की कोविड संक्रमण से मृत्यु हुई है। दोनों के फेफड़ों में निमोनिया से संक्रमण फैला। दोनों मरीजों ने वेंटिलेटर पर दम तोड़ दिया। खंदौली निवासी 73 वर्षीय हृदय रोगी की संक्रमण की चपेट में आने से जान चली गई। अब तक 319 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

यह भी पढ़े..

आज से प्रदेश के 23 जिलों 18 प्लस वालों को लगेगी कोरोना वैक्सीन 


संबंधित खबरें