आज लगातार सातवीं बार जवानों के बीच दीपावली मनाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

टीम भारत दीप |

प्रधानमंत्री हर साल जवानों के बीच पहुंचकर त्योहार मनाते है।
प्रधानमंत्री हर साल जवानों के बीच पहुंचकर त्योहार मनाते है।

देश की सुरक्षा में जुटे जवानों के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी उनके बीच पहुंचकर दीपावली का त्योहार मनाएंगे। प्रधानमंत्री इस बार जैसलमेर में जवानों के साथ त्योहार मनाएंगे।

नईदिल्ली। देश की सुरक्षा में दिन रात जुटे जवानों का हौंसला बढाने प्रधानमंत्री हर साल उनके बीच पहुंचकर त्योहार मनाते है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार जैसलमेर में जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे।

उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौजूद रहेंगे। मालूम हो कि प्रधानमंत्री ने सबसे पहले 2014 में सेना के जवानों के साथ त्योहार मनाया था। इसके बाद हर साल जवानों के बीच पहुंचकर त्योहार की बंधाई देते है।

प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि हमें अपने उन जांबाज सैनिकों को भी याद रखना है, जो इन त्योहारों पर भी सीमाओं पर डटे हैं। भारत माता की सेवा और सुरक्षा कर रहे हैं। हमें उनको याद करके ही अपने त्योहार मनाने हैं।

हमें घर में एक दीया भारत माता के इन वीर बेटे-बेटियों के सम्मान में भी जलाना है। मैं अपने वीर जवानों से भी कहना चाहता हूं कि भले ही आप सीमा पर हैं, लेकिन पूरा देश आपके साथ है, आपके लिए कामना कर रहा है।

मैं उन परिवारों को भी नमन करता हूं, जिनके बेटे-बेटियां आज सरहद पर हैं। हर वो व्यक्ति जो देश से जुड़ी किसी न किसी जिम्मेदारी की वजह से अपने घर पर नहीं है, अपने परिवार से दूर है, मैं हृदय से उनका आभार प्रकट करता हूं।


 


संबंधित खबरें