शादी की तैयारी के बीच हार्टअटैक से दूल्हे की मौत, बारात की जगह उठा जनाजा

टीम भारत दीप |

शादी के एक दिन पहले दूल्हे को सुपुर्द ए खाक किया गया।
शादी के एक दिन पहले दूल्हे को सुपुर्द ए खाक किया गया।

शाहजहांपुर में घर में शादी की तैयारी चल रही थी, आज ही दूल्हे के सिर पर सेहरा बंधना था। इसी बीच कमरे में तैयार होने गए दूल्हे की हार्टअटैक से मौत हो गई। घर में चल रही शादी की तैयारी गम में बदल गई। कुछ देर पहले लोग बारात जाने की तैयारी में थे, अब सभी दूल्हे का जनाजा उठाने की तैयारी करने लगे।

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में घर में शादी की तैयारी चल रही थी, सोमवार को दूल्हे के सिर पर सेहरा बंधना था। इसी बीच रविवार को कमरे में तैयार होने गए दूल्हे की हार्टअटैक से मौत हो गई।

घर में चल रही शादी की तैयारी गम में बदल गई। कुछ देर पहले लोग बारात जाने की तैयारी में थे, अब सभी दूल्हे का जनाजा उठाने की तैयारी करने लगे। यह दिल दहला देने वाली घटना से हर किसी के आंखों में आंसू आ गया।

दूल्हा तैयार होने कमरे में गया, लेकिन कुछ देर बाद उसकी लाश को बाहर निकाला गया। लाश देखने के बाद शादी की खुशियों की जगह घर के अंदर से सिर्फ चीखपुकार और रोने की आवाजें सुनाई देने लगीं।

फिलहाल शादी से एक दिन पहले दूल्हे हुई मौत के बाद, उसकी लाश को गमगीन माहौल में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया है।जानकारी के मुताबिक, कांट थाना क्षेत्र के मोहल्ला मरैयां निवासी लियाकत अली के पांच बेटे हैं।

3 बेटे माशूक, निजामत और सिदाकत कुवैत में सैलून का काम करते हैं। 7 दिसंबर को माशूक की शादी थी, और 10 दिसंबर के दिन उनके बड़े भाई निजामत की शादी होनी है। तीनों भाई कुवैत से अपने घर शादी के लिए आए थे।

बीती रात घर के अंदर खुशियां मनाई जा रही थीं, घर की जोरदार सजावट और मेहमानों से घर भरा था, माशूक की शादी सोमवार को होनी थी इसलिए उसकी सारी रस्में पूरी हो चुकी थीं।

माशूक बड़े भाई की रस्म के लिए सारे काम निपटाने के बाद कमरे में तैयार होने के लिए गया था। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब माशूक कमरे से बाहर नहीं आए तो, उसके भाइयों को चिंता होने लगी और काफी इंतजार करने के बाद जब कमरे का दरवाजा तोड़ा तो, माशूक की लाश पड़ी थी।

लाश देखते ही परिवार में कोहराम मच गया, घर में आए मेहमानों के आंखों से आंसू छलकने लगे, घर में गाने बजाकर मनाए जा रहे जश्न की जगह चीखपुकार और रोने की आवाजे आने लगीं।

हार्ट अटैक से हुई मौत:आनन-फानन में उसको जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अगले दिन जिस घर से शादी के लिए दूल्हे को तैयार होना था, शादी से एक दिन पहले उसी शख्स को कफन में लपेटकर कब्रिस्तान तक ले जाया गया।

वहीं मृतक के भाई ने बताया कि घर में जश्न का माहौल था, माशूक अपनी शादी से बेहद खुश था। सभी काम पूरे करने के बाद वह तैयार होने के लिए कमरे में गया था, लेकिन कमरे से बाहर उसकी लाश को निकाला गया।


संबंधित खबरें