लव जिहाद: 13 दिन बाद भी अगवा युवती का नहीं चला पता, 7 गिरफ्तार

टीम भारत दीप |

अपहृत युवती के मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी एसपी जांच करा रहे हैं।
अपहृत युवती के मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी एसपी जांच करा रहे हैं।

युवती के अपहरण के मामले में मुख्य अभियुक्त जुबराइल, उसकी मां जन्नतुन, बहनोई उस्मान और भाई इजराइल व इजराइल की पत्नी अफसर जहां, मोइनुद्दीन के साथ ही रफीक, शमशाद के विरुद्ध नामजद मुकदमा है। इसमें मुख्य अभियुक्त जुबराइल अभी तक फरार है, इसके साथ ही अगवा हुई युवती भी है।

सीतापुर। उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर में लव जिहाद के मामले में पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया हैं। अभी भी पुलिस की पकड़ से मुख्य आरोपित दूर है, वहीं इसके अलावा अगवा युवती भी अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लग पाई है।

मालूम हो कि सीतापुर में 23 नवंबर की रात से अगवा हुई युवती और मुख्य आरोपित को पुलिस अभी खोज नहीं पाई है। अभियुक्त के रिश्तेदार समेत करीब 10 और लोग भी पुलिस के घेरे में आए हैं। पुलिस ने इन्हें चिन्‍ह‍ित किया है।

इन पर आरोप है कि इन लोगों ने आरोपित को पनाह दी है। इससे पहले प्रकरण में आठ नामजद हैं। मामला थाना तंबौर क्षेत्र के एक गांव का है।सीतापुर एएसपी-उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित का कहना है कि गांव का ही युवक युवती को बहला-फुसलाकर कहीं बाहर ले गया है।

इस मामले में पीड़ित परिवार की तरफ से 27 नवंबर को तंबौर थाने में प्रार्थना पत्र दिया गया। इसके बाद 27 नवंबर को ही प्रदेश में लागू हुए उप्र विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश-2020 के तहत अगवा किशोरी के मामले में अन्य धाराओं का भी समावेश किया गया है।

इस मुकदमे में कुल आठ आरोपित नामजद है। सात की गिरफ्तारी हो चुकी है। एएसपी-उत्तरी ने बताया, अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की सात टीमें बनी हैं। इसमें स्वाट-सर्विलांस टीम भी लगी हैं। 

यह हुए गिरफ्तार:  युवती के अपहरण के मामले में मुख्य अभियुक्त जुबराइल, उसकी मां जन्नतुन, बहनोई उस्मान और भाई इजराइल व इजराइल की पत्नी अफसर जहां, मोइनुद्दीन के साथ ही रफीक, शमशाद के विरुद्ध नामजद मुकदमा है।

इसमें मुख्य अभियुक्त जुबराइल अभी तक फरार है, इसके साथ ही अगवा हुई युवती भी है।एएसपी-उत्तरी ने बताया, अपहृत युवती के मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी एसपी जांच करा रहे हैं। अभियुक्त की नामजद मां जन्नतुन के बयान पर ने मुकदमे में शनिवार दो धाराएं और बढ़ाई हैं।

इसमें युवक-युवती को जानबूझ कर घर में पनाह देना, युवती को मार डालने की आशंका के आरोप की धाराएं हैं। मालूम हो कि प्रदेश में लव जिहाद को रोकने के लिए योगी सरकार ने एक सख्त कानून बनाया है। इस कानून के तहत लव जिहाद के मामले में सख्त कार्रवाई के प्रावधान है।


संबंधित खबरें