पंजाब: कोरोना योद्धा पति की मौत के बाद डॉक्टर पत्नी ने की आत्महत्या, सिस्टम की लेटलतीफी से आजिज़ हो उठाया कदम

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

डॉ. अरुण शर्मा की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी।
डॉ. अरुण शर्मा की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी।

52 वर्षीय डॉ. सोनिया नगर निगम में मेडिकल ऑफिसर के रूप में कार्यरत थीं। 30 अगस्त को उनके पति डॉ. अरुण शर्मा की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। उनके अंतिम संस्कार में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू पहुंचे थे।

पंजाब। सरकार कोरोना से लड़ने वाले पहली पंक्ति के योद्धाओं के लिए सभी सुविधाएं उपलब्थ कराने का दावा करता है, लेकिन कोरोना योद्धाओं को सरकार की मंशानुरूप सुविधाएं नहीं मिल रहीं है।

कुछ ऐसा ही मामला पंजाब में देखने को मिला यहां कोरोना योद्धा अमृतसर सिविल अस्पताल के पूर्व एसएमओ डॉ. अरुण शर्मा की पत्नी डॉ. सोनिया शर्मा ने सोमवार को जहरीला पदार्थ खा लिया। गंभीर अवस्था में उन्हें मजीठा रोड स्थित केडी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

सिविल सर्जन डॉ. आरएस सेठी सहित स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी केडी अस्पताल में पहुंचे। देर शाम इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मालूम हो कि 52 वर्षीय डॉ. सोनिया नगर निगम में मेडिकल ऑफिसर के रूप में कार्यरत थीं।

30 अगस्त को उनके पति डॉ. अरुण शर्मा की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। उनके अंतिम संस्कार में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू पहुंचे थे। परिवार को हर संभव सहायता देने का आश्वासन भी दिया था।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी परिवार के साथ गहरा शोक व्यक्त किया था। उनकी मौत के तकरीबन चार माह बीतने को है, पर परिवार को न तो वित्तीय सहायता मिली और न ही किसी सदस्य को नौकरी। 

शर्मा परिवार के नजदीकी व सिविल अस्पताल के आप्थेलेमिक ऑफिसर राकेश शर्मा ने बताया कि पति की मौत के बाद डॉ. सोनिया तनाव में थीं। उन्हें लीव इन कैशमेंट तक नहीं मिली। वह मुझसे पूछती थीं कि कब तक सारे बिल क्लीयर होंगे।

बेटे को कब तक नौकरी मिलेगी। पेंशन कब शुरू होगी। पीएफ कब तक जारी होगा। बड़ी मुश्किल से इंश्योरेंस कंपनी से बीमा क्लेम लिया। स्वास्थ्य विभाग ने कागजी काम में उलझाकर रखा, शर्मा परिवार को दिया कुछ नहीं।

डॉ. सोनिया विभागों के चक्कर काटकर थक गईं और आज यह कदम उठा लिया। डॉ. सोनिया की मौत ने एक बार फिर कागजी लड़ाई की हकीकत बया कर रहीं है। डॉ. सोनिया की मौत ने सरकार की लाल फीताशाही को उजागर को उजागर कर रही है।  


संबंधित खबरें