भगवंत मान पर खट्टर ने कसा तंज, मुफ्त की घोषणाएं करो, फिर कटोरा लेकर पीएम के सामने खड़े हो जाओ

टीम भारत दीप |

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर अपने राज्य के लिए आर्थिक मदद मांगी थी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर अपने राज्य के लिए आर्थिक मदद मांगी थी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को मुफ्त के वादे करने की राजनीति पर बड़ा हमला बोला। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को निशाने पर लेते हुए मनोहर लाल ने कहा कि चुनाव से पहले सब कुछ मुफ्त में बांटने के वादे करो और ।

चंडीगढ़। पंजाब के विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद भगवंत मान सिंह के समाने अब किए गए वादों को पूरा करना सबसे बड़ी चुनौती है। इन वादों को पूरा करने के लिए अब बड़े बजट की जरूरत है और पंजाब सरकार का खजाना खाली है।

इसी को लेकर गत दिवस पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की थी। पंजाब के सीएम ने पीएम से राज्‍य के लिए दो साल तक 50-50 हजार रुपये का पैकेज मांगा था। इसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को मुफ्त के वादे करने की राजनीति पर बड़ा हमला बोला।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को निशाने पर लेते हुए मनोहर लाल ने कहा कि चुनाव से पहले सब कुछ मुफ्त में बांटने के वादे करो और बाद में इन वादों को पूरा करने के लिए कटोरा लेकर प्रधानमंत्री के सामने खड़े हो जाओ, यह कहां की राजनीति है।

सीएम खट्टर ने कहा कि भाजपा सरकार अंत्योदय की भावना पर आधारित फैसले लेकर समाज के सबसे आखिरी व्यक्ति को साधन-संपन्न बनाने के लिए काम कर रही है, लेकिन हम मुफ्तखोरी के हक में बिल्कुल भी नहीं हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर अपने राज्य के लिए आर्थिक मदद मांगी थी।

वादे पूरे करने के लिए पैसे की जरूरत

नाबार्ड के स्टेट क्रेडिट सेमीनार के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंजाब की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। पंजाब के पास अपने कर्मचारियों को देने के लिए पैसे तक नहीं हैं।

वेतन देने के लिए वह कर्ज पर कर्ज लेता है। इसकी परवाह किए बिना आम आदमी पार्टी के लोगों ने मुफ्त में सब कुछ बांट देने के वादे किए। इन वादों को पूरा करने के लिए जब खजाने में पैसे नहीं मिले तो वह कटोरा लेकर प्रधानमंत्री के पास चले गए।

मनोहर लाल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि आपकी नीति मुफ्त में बांटने की है तो बांटो, लेकिन यह सब अपने दम पर करो। सेंटर से पैसा लेकर मुफ्तखोरी की राजनीति करना बेहद शर्मनाक है। पहले मुफ्त में सब बांटने की घोषणा करो और फिर कटोरा लेकर प्रधानमंत्री के सामने खड़े हो जाओ, यह तो अच्छी बात नहीं है।

इससे देश और समाज का भला नहीं होने वाला है। भाजपा की नीति और सोच गरीब से गरीब व्यक्ति को आत्मनिर्भर बनाने की है। इस दिशा में हरियाणा के गरीब लोगों को चिन्हित कर उन्हें रोजगार मुहैया कराए जा रहे हैं। हमारी कोशिश है कि हर व्यक्ति के लिए आय के साधन मुहैया हो सकें। वह मुफ्तखोरी पर बिल्कुल भी निर्भर न रहे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें