पीलीभीत में बाघ के हमले में दो की मौत, तीसरे ने पेड़ पर चढ़कर बचाई जान

टीम भारत दीप |

एक बाघ ने कई बार उस पेड़ पर चढ़नेे का प्रयास किया]  जैसे तैसे उसने पूरी रात पेड़ पर काटी।
एक बाघ ने कई बार उस पेड़ पर चढ़नेे का प्रयास किया] जैसे तैसे उसने पूरी रात पेड़ पर काटी।

घुंघचाई-दियोरिया मार्ग पर खन्नौत नदी के टूटे पुल के पास उन्हें बाघ-बाघिन का जोड़ा दिखा। उन्हें देखते ही हड़बड़ाहट में उनकी बाइक गिर गई। इसी दौरान बाघ ने तीनों पर हमला कर दिया। दहशत में विकास तो निकट के एक पेड़ पर चढ़ गया जबकि कन्हई लाल और सोनू पर बाघ ने हमला करके बुरी तरह घायल कर दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश पीलीभीत जिले में बाघ के हमले में दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीसरे युवक ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई। सूचना मिलते ही टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घटना बीसलपुर तहसील के गांव दियोरिया निवासी कन्हई लाल की ससुराल शाहजहांपुर जिले के पुवायां थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर में हैं। वह अपने दोस्त सोनू व विकास के साथ मोटरसाइकिल से अपनी ससुराल गए थे।

रविवार को देर शाम करीब साढ़े सात बजे तीनों लोग बाइक से गांव वापस लौट रहे थे। घुंघचाई-दियोरिया मार्ग पर खन्नौत नदी के टूटे पुल के पास उन्हें बाघ-बाघिन का जोड़ा दिखा। उन्हें देखते ही हड़बड़ाहट में उनकी बाइक गिर गई। इसी दौरान बाघ ने तीनों पर हमला कर दिया।

दहशत में विकास तो निकट के एक पेड़ पर चढ़ गया जबकि कन्हई लाल और सोनू पर बाघ ने हमला करके बुरी तरह घायल कर दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।विकास के अनुसार वह पेड़ पर बैठा हुआ था तो एक बाघ ने कई बार उस पेड़ पर चढ़नेे का प्रयास किया। जैसे तैसे उसने पूरी रात पेड़ पर काटी। सोमवार सुबह गांप पहुंचकर घटना की जानकारी दी।

तब मृृतकों के घर वाले व अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उधर, सूचना पाकर घुंघचाई चौकी पुलिस औररि वन विभाग की टीम भी पहुंच गई। पुलिस ने दोनों के शव अपने कब्जे में ले लिए।टाइगर रिजर्व रिके प्रभागीय वनाधिकारी नवीन खंडेलवाल के अनुसार दियोरिया रेंजमें जंगल मार्ग पर दो लोगों के शव मिले हैं। प्रथम दृष्टया बाघ के हमले की घटना लग रही है। अभी जांच पड़ताल की जा रही है।

इसे भी पढ़े...


संबंधित खबरें