रामपुर: कैशियर के पीछे रखे बीस लाख बदमाश थैले में भरकर हुआ फरार, किसी को भनक तक नहीं लगी

टीम भारत दीप |

यह सब कुछ केवल 3 मिनट में  हुआ,  किसी भी बैंक कर्मचारी को इसकी भनक तक नहीं लगी।
यह सब कुछ केवल 3 मिनट में हुआ, किसी भी बैंक कर्मचारी को इसकी भनक तक नहीं लगी।

चोरी का यह मामला रामपुर के मिलक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक का है। जहां गुरुवार को कैशियर को बैंक के एटीएम में 20 लाख रुपए जमा करने थे। उसने रकम की गड्डियां संदूक के ऊपर रखकर कुछ काम कर रहा था। तभी एक चोर उसके पीछे लगे दरवाजे से अंदर घुस आया।

रामपुर। क्या आपकों यकीन हो सकता है कि कोई बदमाश बिना किसी को धमकी  दिए और बिना हथियार के बैंक से बीस लाख रुपये उड़ा सकता है। शायद किसी को भी इस पर यकीन नहीं होगा। लेकिन यूपी के रामपुर जिले में ऐसी वारादात हुई यहां एक बदमाश बैंक के पिछले दरवाजे से घुसा और कैशियर के पास रखे बीस लाख रुपये अपने थैले में भरकर फरार हो गया और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी।

हालांकि यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है।  गुरुवार को बैंक में सबकुछ सामान्य था, सभी कर्मचारी अपने काम-धाम में व्यस्त थे। कैशियर को एटीएम में रकम डालनी थी, उसके पीछे संदूक पर 20 लाख रुपए रखे हुए थे। तभी एक चोर पीछे के दरवाजे से आया उसने वह पैसे थैले में भरे और वहां से निकल गया।

मालूम हो कि बैंक में दो गार्ड मौके पर मौजूद थे। किसी को भी इस घटना की भनक तक नहीं लगी। बाद में जब मामले की जानकारी हुई तो बैंक से पुलिस को सूचना नहीं दी गई। बाद में किसी और ने पुलिस खबर की। यह पूरा मामला बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

चोरी का यह मामला  रामपुर के मिलक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक का है। जहां गुरुवार को कैशियर को बैंक के एटीएम में 20 लाख रुपए जमा करने थे। उसने रकम की गड्डियां संदूक के ऊपर रखकर कुछ काम कर रहा था। तभी एक चोर उसके पीछे लगे दरवाजे से अंदर घुस आया। उसने वह पूरी रकम अपने थैले में भरी और वहां से निकल गया।

 यह सब कुछ केवल 3 मिनट में किया। किसी भी बैंक कर्मचारी को इसकी भनक तक नहीं लगी। आगे बैठा कैशियर भी इस सब से अंजान रहा। बैंक में ड्यूटी पर दो गार्ड मौजूद थे। तीसरा गार्ड कैश लेकर जाने वाले बैंक कर्मचारियों के साथ बैंक की दूसरी शाखा पर गया था।

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

रुपये चोरी होने का पता चलने पर बैंक में हड़कंप मच गया। किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से बात कर घटना की छानबीन शुरू की। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई। पुलिस अब कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।

पुलिस ने बताया कि आश्चर्य की बात है कि बैंक से पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई। फिर भी बैंक की ओर से मिली तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। बैंक कर्मचारी तथा सिक्योरिटी गार्ड की लापरवाही की वजह से यह घटना हुई है।

पुलिस को शक है कि बैंक के ही किसी कर्मचारी का चोर से संबंध हो सकता है। जिस समय वह व्यक्ति रुपए चोरी कर रहा था उस समय सुरक्षा गार्ड भी अपनी ड्यूटी पर उस जगह नहीं था। मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें