योगी के बाद अखिलेश यादव भी लड़ेंगे वि​धानसभा चुनाव, जानिए किस सीट को चुनेंगे

टीम भारत दीप |

''मैं उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव खुद नहीं लड़ूंगा।'
''मैं उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव खुद नहीं लड़ूंगा।'

आपकों बता दें कि अखिलेश यादव से एक टीवी इंटरव्यू में पूछा गया कि योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह चुनाव लड़ेंगे तो क्या आप भी 2022 के विधानसभा चुनाव में खुद लड़ेंगे, इसके जवाब में अखिलेश ने कहा, ''मैं कितने चुनाव लड़ चुका हूं। बड़े-बड़े चुनाव लड़े हैं। समाजवादी पार्टी तय करेगी और हमारे लोग तय करेंगे तो चुनाव लड़ेंगे।''

लखनऊ। यूपी का रण अब काफी दिलचस्प होता जा रहा है। सीएम योगी के चुनाव लड़ने के एलान के बाद सपा मुखिया अलिखेश यादव ने भी चुनाव लड़ने का एलान किया है। मालूम हो कि इससे पहले अखिलेश यादव ने  पहले चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी, लेकिन योगी के एलान के बाद अखिलेश यादव भी चुनाव लड़ने को तैयार हो गए है।

इस विषय में अखिलेश यादव ने कहा है कि यदि पार्टी चाहेगी तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि योगी के ऐलान की वजह से अखिलेश यादव भी लड़ेंगे। आजमगढ़ से लोकसभा के सांसद अखिलेश यादव ने पिछले दिनों चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।  

आपकों बता दें कि अखिलेश यादव से एक टीवी इंटरव्यू में पूछा गया कि योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह चुनाव लड़ेंगे तो क्या आप भी 2022 के विधानसभा चुनाव में खुद लड़ेंगे, इसके जवाब में अखिलेश ने कहा, ''मैं कितने चुनाव लड़ चुका हूं। बड़े-बड़े चुनाव लड़े हैं।

समाजवादी पार्टी तय करेगी और हमारे लोग तय करेंगे तो चुनाव लड़ेंगे।'' यह पूछे जाने पर कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, सपा अध्यक्ष ने कहा, जो भी क्षेत्र पार्टी तय करेंगी वहां से चुनाव लड़ूंगा, जिस क्षेत्र के लोग बुलाएंगे, वहीं से लड़ जाऊंगा।

पहले किया था इनकार

आपकों बता दें कि इससे पहले पिछले साल 1 नवंबर को समाचार एजेंसी पीटीआई ने अखिलेश के हवाले से बताया था कि वह खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अखिलेश ने कहा था, ''मैं उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव खुद नहीं लड़ूंगा।''

योगी ने किया है चुनाव लड़ने का ऐलान

आपकों बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय विधानपरिषद के सदस्य हैं। लेकिन इस बार वह विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। योगी ने कुछ पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा, 'मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं हैं। लेकिन मैं चुनाव कहां से लडूंगा इस बात का फैसला हाईकमान करेगा।' जब उनसे पूछा गया कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से, तब उन्होंने कहा, 'पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लडूंगा।

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें