दो प्यार करने वाले हुए एक दुजे के: थानेदार साहब की पहल पर थाने से उठी अरमानों की डोली

टीम भारत दीप |

मां का साथ मिलने से युवती के अंदर अपने प्यार को पाने की इच्छा प्रबल हो गई।
मां का साथ मिलने से युवती के अंदर अपने प्यार को पाने की इच्छा प्रबल हो गई।

सुभाष व प्रीति एक दूसर को चाहने लगे, दोनों ने आपस में शादी करने का ख्वाब पाल दिया। दोनों का प्यार तीन साल तक घर वालों से छिपकर चलता रहा। दोनों के परिजनों को जब इस रिश्ते की भनक लगी तो दोनों तरफ से ना होने लगा। मनाने पर युवक के परिजन तो मान गए लेकिन युवती के पिता अपनी जिद पर अड गए।

मुरादाबाद। तीन साल से दोनों एक दूसरे से दिलों जान से चाहते थे, लेकिन घर वाले दोनों की राह में रोड़ा बन रह थे। युवक के घर तो राजी हो गए थे,लेकिन युवती के पिता इस रिश्ते से नाखुश थे।

इसके बाद अपने प्यार को पाने के लिए युवती ने जो साहस दिखाया वह मिशाल बन गया। मंगलवार को  युवती प्रेमी से शादी करने की चाहत में पुलिस थाने पहुंच गई। और अपनी मोहब्बत की कहानी थानेदार को सुना डाली।

थानेदार ने युवती की जिद और सच्चे प्यार के पाने की जिद समझते हुए तत्काल उसके और युवक के परिजनों को थाने बुला लिया, फिर दोनों के परिजनों को समझाबुझकार सबके सामने थाने में ही दो प्यार करने वालों को मिलाते हुए उनकी शादी करा दी। यह कहानी जो भी पढ रहा है वह थानेदार साहब का गुणगान कर रहा है।

किस तरह न केवल दो प्रेम करने वालों बल्कि उनके परिवार के दिलों में व्यापत दूरी को भी मिटा दिया।  इसके बाद हंसी खुशी के माहौल के बीच थाने से ही युवती को विदा कर दिया गया। 

यह रोचक मामला मुरादाबाद के कांठ थाना क्षेत्र का है।  भैंसली जमालपुर उर्फ गदापुर गांव के रहने वाले सुभाष के मामा का घर छजलैट के बगिया सागर गांव में है। इसलिए सुभाष का अक्सर वहां आना.जाना लगा रहता था।

इस बीच सुभाष व प्रीति एक दूसर को चाहने लगे, दोनों ने आपस में शादी करने का ख्वाब पाल दिया। दोनों का प्यार तीन साल तक घर वालों से छिपकर चलता रहा। दोनों के परिजनों को जब इस रिश्ते की भनक लगी तो दोनों तरफ से ना होने लगा।

मनाने पर युवक के परिजन तो मान गए लेकिन युवती के पिता अपनी जिद पर अड गए। लेकिन उनकी पुत्री उनसे बडी जिददी निकली। युवती की मां ने भी बेटी  को साहस दिया।  मां का साथ मिलने से युवती के अंदर अपने प्यार को पाने की इच्छा प्रबल हो गई।

 मंगलवार को वह अपनी मां व गांव के लोगों के साथ छजलैट थाने पहुंच गई। वहां पत्र देकर युवती ने प्रेमी के साथ विवाह करने की बात कहीं। युवती की इच्छाशक्ति व ग्रामीणों की सहमति ने पुलिस को सोचने पर मजबूर कर द‍िया।

पुलिस ने सुभाष के परिजनों से संपर्क किया। कुछ ही देर में वह भी थाने आ गए। प्रेमी युगल के परिजन व दो गावों के लोगों की मौजूदगी में पुलिस ने मध्यथता की। बातचीत में रिश्तों पर सहमति बनी।

अंत में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को फूलों का हार पहनाया। इसके बाद दोनों को थाने से ही व‍िदा कर द‍िया गया। थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आपसी सहमति के आधार पर विवाह की औपचारिकता थाने में पूरी कराई गई। इस शादी का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जो काफी पंसद किया जा रहा है। 
 


संबंधित खबरें