मुरादाबाद में सिरफिरे प्रेमी ने पहले प्रेमिका को गोली मारी, फिर खुद को उड़ाया

टीम भारत दीप |

पुलिस ने तमंचा कब्जे में ले लिया, पुलिस की फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किया।
पुलिस ने तमंचा कब्जे में ले लिया, पुलिस की फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किया।

बुधवार शाम करीब चार बजे बिंटू की 35 वर्षीय पत्नी प्रवेश देवी घर में अकेली थी, जबकि पति बाहर था। बच्चे भी घर से बाहर खेल रहे थे। तभी जयपाल उसके घर में चुपके से घुस गया। कुछ ही देर बाद बिंटू के घर में गोली चलने की आवाज सुनी गई। मौके पर पहुंचते ही पड़ोसियों के होश उड़ गए।

मुरादाबाद। मुरादाबाद के मैनाठेर में बुधवार शाम को एक पागल प्रेमी ने पहले प्रेमिका को गोली मारी, फिर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जब यह वारादात हुई उस समय महिला का पति और बच्चे घर के बाहर थे, जबकि प्रेमी चुपके से घर में घुस गया था।

गोली चलने की आवाज सुनकर पति भागता हुआ अन्दर पहुंचा तो वहां का नजारा देखकर वह सन्न रह गया। प थाना क्षेत्र में सिरफिरे आशिक ने पहले प्रेम‍िका की हत्‍या कर दी फ‍िर खुद को भी गोली से उड़ा द‍िया। पड़ोसियों ने पुलिस दो लोगों की मौत की सूचना पुलिस को दी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर असल कारणों की तलाश में जुटी है।

आठ साल पहले रहने आई थी महिला

मालूम हो कि सम्भल के नखासा थाना क्षेत्र के सिंहपुर साहनी गांव के मूल निवासी जयपाल ने आठ साल पहले मुरादाबाद हाईवे स्थित मैनाठेर थाना क्षेत्र के ईसागढ़ तिराहे पर अपना नया घर बनवाया था। परिवार के साथ वह यहीं रहने लगे।

ईसागढ़ तिराहे पर जयपाल और बिंटू के मकान आसपास हैं। बुधवार शाम करीब चार बजे बिंटू की 35 वर्षीय पत्नी प्रवेश देवी घर में अकेली थी, जबकि पति बाहर था। बच्चे भी घर से बाहर खेल रहे थे। तभी जयपाल उसके घर में चुपके से घुस गया। कुछ ही देर बाद बिंटू के घर में गोली चलने की आवाज सुनी गई। मौके पर पहुंचते ही पड़ोसियों के होश उड़ गए। 

घटनास्थल पर ही प्रेमी की मौत

जब बिंटू घर में पहुंचे तो दखा कि खून से लथपथ प्रवेश देवी व जयपाल जमीन पर छटपटा रहे थे। गोली की आवाज सुनकर और लोग भी मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी मैनाठेर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही कुछ देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही जयपाल की मौत हो चुकी थी। जबकि गंभीर रूप से घायल प्रवेश देवी को पुलिस ने जिला अस्पताल भेजा। जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही प्रवेश देवी की मौत हो गई। कुछ ही देर में एसपी ग्रामीण विद्या सागर मिश्र घटनास्थल पहुंचे।

घटना स्थल के निरीक्षण में पुलिस को एक तमंचा मिला। पुलिस ने तमंचा कब्जे में ले लिया। पुलिस की फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किया। दोनों शव मोर्चरी भेज दिए गए। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों के बीच में प्रेम प्रसंग थे, दोनों अपने-अपने घर वालों से छिपकर मिलते -जुलते थे। 

इस विषय में मुरादाबाद एसपी ग्रामीणा विद्या सागर मिश्र ने बताया कि मैनाठेर के ईशागढ तिराहे पर दो लोगों की हत्या होने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने दोनों शव कब्जे में ले लिया है। मौके से तमंचा भी बरामद हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता लगेगा कि जयपाल व प्रवेश देवी की हत्या कैसे की गई है। दोनों के बीच प्रेम संबंध होने की भी बात प्रकाश में आई है। पुलिस घटना से जुड़े हर बिंदू की जांच कर रही है।


संबंधित खबरें