यूपी: बीते 24 घंटों में 27357 नए कोरोना मरीज,लखनऊ में मिले 5915 नए कोरोना संक्रमित

टीम भारत दीप |

शनिवार की शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक 35 घंटे का कोरोना कर्फ्यू रहेगा।
शनिवार की शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक 35 घंटे का कोरोना कर्फ्यू रहेगा।

शनिवार को भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है। बताया गया कि सूबे में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 27357 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं। बताया गया कि इस दौरान 120 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 7831 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं।

लखनऊ। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। यूपी में भी हालात बद् से बद्तर नजर आ रहे है। यहां व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासनिक दांवों से इतर जमीन पर तस्वीर बिल्कुल ज़ुदा नजर आ रही है। इस बीच बीते 24 घंटों में सूबे में 27357 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5913 बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कोरोना दिनोंदिन हावी होता जा रहा है। बताया गया कि शनिवार को भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है। बताया गया कि सूबे में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 27357 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं। बताया गया कि इस दौरान 120 लोगों की मौत हो गई है।

इस दौरान 7831 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। बताया गया कि सूबे में कोरोना के सक्रिय मामलों की तादाद अब 170059 हो गयी है। इधर राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 5913 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं इस दौरान 2176 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

बताया गया कि इस बीच 36 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। बताया गया कि लखनऊ में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब 44485 पहुंच गई है। उधर प्रयागराज में 1977, कानपुर में 1826, वाराणसी में 1664 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

बताते चलें कि कोरोना संक्रमण के चलते योगी सरकार ने अब से रविवार लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। शनिवार की शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक 35 घंटे का कोरोना कर्फ्यू या लॉकडाउन यूपी में लगाया गया है।

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना केस के बीच यूपी डीजीपी एससी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल और डीएम अभिषेक प्रकाश कोविड पॉजिटिव मिले हैं। बताया गया कि तीनों अफसरों ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। वहीं खनन निदेशक रोशन जैकब लखनऊ की कार्यवाहक डीएम बनाइ गई हैं।

वहीं बताया गया कि एसएसपी बरेली रोहित सिंह सजवान भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एसएसपी ऑफिस अगले 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है। इधर एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल पहले ही कोरोना पॉजिटिव हैं और एसपी ट्रैफिक की भी तबीयत ठीक नही चल रही है।

बता दें कि प्रमुख सचिव एसपी गोयल, सचिव अमित सिंह, ओएसडी अभिषेक कौशिक भी कोरोना संक्रमित हैं।  दो स्टाफ भी कोरोना की चपेट में आए थे। यूपी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बताते चलें कि कोरोना की चपेट में लगातार नेता, अधिकारियों की आ रहे है। वहीं आंकड़ों में भी लगातार इजाफा हो रहा है।


संबंधित खबरें