यूपी: वैक्सीनेशन की रफ्तार यूं बढ़ाएगी योगी सरकार, महिलाओं के लिए बनेंगे स्पेशल टीकाकरण बूथ

टीम भारत दीप |

स्पेशल बूथों में सिर्फ महिलाओं को टीका लगाया जाएगा।
स्पेशल बूथों में सिर्फ महिलाओं को टीका लगाया जाएगा।

सूबे के सभी जिलों में केवल महिलाओं के लिए दो स्पेशल टीकाकरण बूथ बनाने का निर्देश दिया है। महिलाओं के लिए स्पेशल टीकाकरण बूथ बनाने का शुभारंभ सात जून को किया जाएगा। बताया गया किया इसके अलावा 18 से लेकर 44 वर्ष की उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए, अभिभावकों, कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए अलग-अलग टीकाकरण बूथ बनाए गए हैं।

लखनऊ। यूपी में कोरोना वायरस को मात देने के मकसद से चल रहे टीकाकरण अभियान को तेज करने की दिशा में योगी सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। इसी क्रम में अब योगी सरकार ने महिलाओं के लिए स्पेशल टीकाकरण बूथ शुरू करने की तैयारी में है। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे के सभी जिलों में केवल महिलाओं के लिए दो स्पेशल टीकाकरण बूथ बनाने का निर्देश दिया है।

महिलाओं के लिए स्पेशल टीकाकरण बूथ बनाने का शुभारंभ सात जून को किया जाएगा। बताया गया किया इसके अलावा 18 से लेकर 44 वर्ष की उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए, अभिभावकों, कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए अलग-अलग टीकाकरण बूथ बनाए गए हैं।

दरअसल सीएम योगी द्वारा दिए गए निर्देश के बाद अब अगले सोमवार से राज्य के सभी जिलों में महिला चिकित्सालय और संयुक्त चिकित्सालय में दो स्पेशल बूथ का संचालन कर टीकाकरण किया जाएगा। बताया गया कि इन स्पेशल बूथों में सिर्फ महिलाओं को टीका लगाया जाएगा। इसके अतिरिक्त इन टीकाकरण बूथों पर टीका लगाने वाली स्टाफ कर्मचारी भी महिला ही होंगी।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना टीकाकरण में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा गया कि इसमें किसी तरह की शरारत की शिकायत मिले तो संबंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। वहीं टीकाकरण केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन कराने के भी निर्देश जारी किए गए हैं।

दरअसल सूबे में टीकाकरण किए जाने की रफ्तार और स्थिति की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अभियान को तेज किया जाए। बताया गया कि एक जून से सभी जिलों में टीकाकरण चल रहा है। इसकी लगातार मॉनीटरिंग करने के भी निर्देश दिए गए है।

सीएम द्वारा दिए के निर्देशों के क्रम में लोगों को टीकाकरण के बारे में जागरूकता अभियान निरंतर चलाते रहना, राज्य में जल्द से जल्द टीकाकरण केंद्रों की संख्या को बढ़ाने, पयार्प्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के आदि के भी निदेर्श दिए गए हैं।

बताया गया कि समीक्षा के दरम्यान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य में बीते 24 घंटों में तीन लाख 61 हजार सात सौ 86 से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है।
 


संबंधित खबरें