यूपीः जिला पंचायत चुनाव में भाजपा ने बनाई मानसिक बढ़त, 11 अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

इनके खिलाफ किसी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है।
इनके खिलाफ किसी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है।

मिशन—2022 के लिए सेमीफाइनल माने जा रहे इस चुनाव में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के करीब एक दर्जन प्रत्याशियों का भी निर्विरोध चुना जाना तय है। बताया जा रहा है कि इनके खिलाफ किसी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। शनिवार को नामांकन दिन में 11 बजे से तीन बजे तक हो रहा था।

लखनऊ। यूपी में जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में अखिलेश को बड़ा झटका लगा है। कई जिलों में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी नामांकन तक नहीं कर सके हैं। इस कारण अखिलेश ने अपने कई जिलाअध्यक्षों को भी बाहर का रास्ता दिखाया है। वहीं मिशन—2022 के लिए सेमीफाइनल माने जा रहे इस चुनाव में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के करीब एक दर्जन प्रत्याशियों का भी निर्विरोध चुना जाना तय है।

बताया जा रहा है कि इनके खिलाफ किसी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। शनिवार को नामांकन दिन में 11 बजे से तीन बजे तक हो रहा था। अब दाखिल नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। बताया गया कि जहां पर सिर्फ एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ है, वहां पर दाखिल करने वाले का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

जानकारी के मुताबिक जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के खिलाफ गोरखपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, मऊ, सहारनपुर,आगरा, एटा, अमरोहा, बलरामपुर, गोंडा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, झांसी, भदोही चित्रकूट व मेरठ में किसी ने भी नामांकन नहीं किया है।

बताया गया कि बुलंदशहर से भाजपा की डॉ अंतुल तेवतिया, प्रदेश के पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह के गृह जनपद मुरादाबाद से डा. शेफाली सिंह, मेरठ से गौरव चौधरी,गाजियाबाद से ममता त्यागी, बलरामपुर से 21 वर्षीया आरती तिवारी, गौतमबुद्ध नगर में भाजपा के अमित चौधरी, मऊ से मनोज राय ने ही सिर्फ नामांकन दाखिल किया है।

वहीं गोरखपुर से साधना सिंह, चित्रकूट से अशोक जाटव, झांसी से पवन कुमार गौतम, गोंडा से घनश्याम मिश्र, श्रावस्ती से दद्दन मिश्रा तथा ललितपुर से कैलाश निरंजन के खिलाफ भी किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया। बताया जा रहा है कि यहां पर भाजपा प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। इसके अलावा कुछ ऐसे जिले भी हैं जहां पर बड़ी संख्या में नामांकन दाखिल किया गया है।

बताया गया कि जौनपुर में भाजपा व अपना दल के संयुक्त उम्मीदवार मैदान में हैं। बताया गया कि यहां से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह तथा पूर्व सांसद हरिवंश सिंह की बहू नीलम ने भी नामांकन किया है। वहीं यहां पर अपना दल से दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया है जबकि समाजवादी पार्टी से निशी यादव ने पर्चा भरा है।

बताया गया कि नीलम सिंह तथा श्रीकला सिंह निर्दलीय प्रत्याशी हैं। इसी तरह प्रतापगढ़ से चार और उन्नाव से तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। उन्नाव से अरुण सिंह ने भी भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी शकुन सिंह के खिलाफ नामांकन कर दिया है। इधर अयोध्या में भाजपा से रोली सिंह व समाजवादी पार्टी से इंदू सेन यादव ने नामांकन किया।


संबंधित खबरें