कोरोना संक्रमण के काल में यूपी के बेसिक शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर

टीम भारत दीप |

बेसिक स्कूलों में शिक्षक आकर गैर-शैक्षणिक कार्य कर रहे हैं।
बेसिक स्कूलों में शिक्षक आकर गैर-शैक्षणिक कार्य कर रहे हैं।

कई जिलों में तोे बेसिक शिक्षकों के संक्रमण के मामले भी सामने आए हैं। ऐसे में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सतीश द्विवेदी ने शिक्षकों के हित में महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बीच आम जिंदगी के पटरी पर लौटने का क्रम भी जारी है। एक जुलाई से प्रदेश भर के बेसिक स्कूलों में शिक्षक आकर गैर-शैक्षणिक कार्य कर रहे हैं। 

रोज घर से निकलना और फिर स्कूल तक जाना शिक्षकों के लिए भी खतरे से कम नहीं हैं। कई जिलों में तोे बेसिक शिक्षकों के संक्रमण के मामले भी सामने आए हैं। ऐसे में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सतीश द्विवेदी ने शिक्षकों के हित में महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। 

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद को जारी पत्र में बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा है कि यदि किसी स्कूल के शिक्षक कोरोना पाॅजिटिव पाए जाते हैं और उनके संपर्क के आधार पर शिक्षक/शिक्षिकाओं को होम आइसोलेशन में भेजा जाता है, तो होम आइसोलेशन की अवधि को आॅन ड्यूटी यानी वर्क फ्राॅम होम माना जाए। 

बेसिक शिक्षा मंत्री ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा से इस संबंध में आदेश जारी करने को भी कहा है। बता दें कि बेसिक शिक्षकों को अपने विद्यालय तक जाने के लिए कम से कम 10 किमी की यात्रा तो करनी ही पड़ती है। महिला शिक्षकों को तो सार्वजनिक परिवहन का भी इस्तेमाल करना पड़ता है। ऐसे में उनके संक्रमित होने का खतरा ज्यादा है। 


संबंधित खबरें