यूपी में मास्क चेकिंग अभियान की अफवाह, पुलिस ने खंडन में कही ये बात

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

इस तरह की भ्रामक खबर फैलाने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इस तरह की भ्रामक खबर फैलाने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस मैसेज के वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश दिया गया है, कि यूपी पुलिस द्वारा अभी कोई ऐसा अभियान नही चलाया जा रहा है। इस तरह की भ्रामक खबर फैलाने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ। देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस 30 दिनों तक विशेष मास्क अभियान चला रही है। यह मैसेज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

इस मैसेज के वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश दिया है कि यूपी पुलिस द्वारा अभी कोई ऐसा अभियान नहीं चलाया जा रहा है। इस तरह की भ्रामक खबर फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह जानकारी यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गई। मालूम हो कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर यह भ्रामक खबर फैला रहे हैं कि दिल्ली की तरह यूपी में भी कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए पुलिस सख्त कदम उठाएगी जिसके लिए 30 दिन का मास्क चेकिंग अभियान चलाने की बात वाइरल मैसेज में कही जा रही है।उत्तर प्रदेश पुलिस इन बातों का पूरी तरह से खंडन किया है।

कोरोना की दूसरी लहर

देश में कोरोना का संकट फिर से गहराने लगा है। पिछले 24 घंटे में 13 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे रहे जहां रिकवरी से ज्यादा नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है।

इनमें 4 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है। इसमें महाराष्ट्र, पंजाब, जम्मू कश्मीर और चंडीगढ़ शामिल हैं। ऐसे में इन राज्यों में सरकार सख्ती से मास्क और सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करा रही है। 

दिल्ली पुलिस कर रही सख्ती

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बचने के लिए दिल्ली पुलिस इन दिनों सख्त कार्रवाई कर रही है। यहां तक  कि कुछ राज्यों से आने वालों के लिए कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा सीमा पर विशेष चेकिंग की जा रही है। 

मुंबई में तेजी से बढ रहा कोरोना 

कोरोना के बढते हुए मामलों को देखते हुए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि राजनीतिक धरनों और प्रदर्शनों को अनुमति नही दी जाएगी क्‍योंकि इससे भीड़ एकत्रित होती है जो कोरोना संक्रमण के खतरे को बढ़ाता है ।

सीएम ठाकरे ने कहा लग रहा है महामारी एक बार फिर तेजी से सक्रिय हो रही है, यह दूसरी लहर है या नहीं इसका अगले आने वाले दिनों में पता चलेगा। मुख्‍यमंत्री ने लोगों से मास्‍क लगाने और दो गज की दूरी के नियम का पालन करने की खास अपील की।


संबंधित खबरें