मानव संपदा पर अब 31 अगस्त तक अपलोड करा सकेंगे डाॅक्यूमेंट, तीसरी बार बढ़ी तारीख

टीम भारत दीप |

बेसिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।
बेसिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग में मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों के डाटा और डाॅक्यूमेंट अपलोड का कार्य जून से चल रहा है। विभाग की मंशा अब मानव संपदा पोर्टल के जरिए ही शिक्षकों के वेतन, अवकाश, एरियर आदि कार्य करने की है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। जिन शिक्षकों ने अभी तक मानव संपदा पोर्टल पर अपने डाॅक्यूमेंट अपलोड नहीं कराए हैं, वे 31 अगस्त तक यह कार्य पूर्ण करा सकते हैं। इसके बाद पोर्टल लाॅक कर दिया जाएगा। बेसिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। 

बता दें कि यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग में मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों के डाटा और डाॅक्यूमेंट अपलोड का कार्य जून से चल रहा है। विभाग की मंशा अब मानव संपदा पोर्टल के जरिए ही शिक्षकों के वेतन, अवकाश, एरियर आदि कार्य करने की है। 

अनामिका शुक्ला फर्जी टीचर प्रकरण के बाद मामले में और तेजी आई है। बेसिक शिक्षा निदेशक डाॅ. सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने पहले 31 जुलाई तक डाॅक्यूमेंट अपलोड का कार्य पूरा करने का आदेश दिया था। इसके बाद इसकी तारीख बढ़ाकर 17 अगस्त की गई। अब इसे बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया गया है। 

17 अगस्त को जारी आदेश में कहा गया है कि गूगल फार्म के जरिए डाटा वेरिफिकेशन और डाॅक्यूमेंट अपलोड का कार्य हर हाल में 31 अगस्त 2020 तक पूर्ण करा लें। इसके बाद पोर्टल को लाॅक करा दिया जाएगा। डाॅक्यूमेंट अपलोड न होने पर जिम्मेदारी खंड शिक्षाधिकारी और संबंधित शिक्षक की होगी। 


संबंधित खबरें