यूपी चुनाव: पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद बोले-भाजपा को हटाने हम सपा से गठबंधन कर सकते है

टीम भारत दीप |

आज नहीं तो कल राजनीति उत्तर प्रदेश का चेहरा बदलने जा रहा है।
आज नहीं तो कल राजनीति उत्तर प्रदेश का चेहरा बदलने जा रहा है।

'सपा के साथ हमारे रिश्ते बहुत अच्छे नहीं हैं, क्योंकि गहरे वैचारिक मतभेद हैं। लेकिन बड़े फ्रेमवर्क के तहत हम बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने को प्राथमिकता देंगे, क्योंकि वे बेहद भयानक रहे हैं।'' उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान के बीच खुर्शीद के बयान से संकेत मिलता है कि कांग्रेस त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में राज्य में चुनाव के बाद गठबंधन को तैयार है।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी का सपा के साथ विचारधारा के स्तर पर मेल नहीं है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस सपा के साथ गठबंधन कर सकती है। सलमान खुर्शीद ने यह बात ऐसे समय पर कही है जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव बाद सपा के साथ गठबंधन को लेकर संकेत दे चुकी हैं। 

एएनआई से बात करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा, ''सपा के साथ हमारे रिश्ते बहुत अच्छे नहीं हैं, क्योंकि गहरे वैचारिक मतभेद हैं। लेकिन बड़े फ्रेमवर्क के तहत हम बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने को प्राथमिकता देंगे, क्योंकि वे बेहद भयानक रहे हैं।'' उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान के बीच खुर्शीद के बयान से संकेत मिलता है कि कांग्रेस त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में राज्य में चुनाव के बाद गठबंधन को तैयार है। 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रचार पर खुर्शीद ने कहा, ''हम राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए जोरदार तरीके से चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि, हमें यूपी में वाड्रा की ओर से बनाई गई नई रणनीतियों के प्रभाव को देखने के लिए इंतजार करने की जरूरत है। आज नहीं तो कल राजनीति उत्तर प्रदेश का चेहरा बदलने जा रहा है।''

भाजपा और सपा में सीधी टक्कर

बुधवार को चौथे चरण के मतदान की प्रक्रिया जारी है। आज शाम पांच बजे तक 58 फीसदी सीटों पर चुनाव संपन्न हो जाएंगे। भाजपा और सपा दोनों ने राज्य में सरकार बनाने का भरोसा जताया है। प्रियंका गांधी ने प्रचार अभियान के दौरान कहा है कि कांग्रेस की पिच उन मुद्दों पर है जो लोगों के लिए तत्काल चिंता का विषय हैं।

वह चुनाव बाद सपा के साथ जाने का भी संकेत दे चुकी हैं। आप आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस दिशा में संकेत दिए हैं। यूपी में 7 चरणों की वोटिंग के बाद 10 मार्च को नतीजे घोषित होंगे। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें