आगरा : ईको और बस की टक्कर में दो बरातियों की मौत, सात लोग घायल

टीम भारत दीप |

एक घंटे बाद मौके पर एंबुलेंस पहुंची, तब तक सभी घायल हास्पिटल भेजे जा चुके थे।
एक घंटे बाद मौके पर एंबुलेंस पहुंची, तब तक सभी घायल हास्पिटल भेजे जा चुके थे।

जयपुर की अंशी राजश्री ट्रैवल्स की बस जयपुर से देवरिया जा रही थी, जबकि ईको गाड़ी में सवार लोग फतेहाबाद से बिजलीघर आई बरात में शामिल होने जा रहे थे। फतेहाबाद मार्ग पर द आगरा ग्रांड होटल के सामने मोड़ पर ईको गाड़ी बस से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त हो गई।

आगरा। यूपी के आगरा में मंगलवार रात 9.30 बजे फतेहाबाद मार्ग पर द आगरा ग्रांड होटल के सामने सवारियों से भरी एक निजी बस और बरात में जा रहे लोगों की ईको गाड़ी में भीषण टक्कर हो गई। हादसे में ईको सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए।

हादसे में ईको गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। बस भी क्षतिग्रस्त हुई है। हादसे से सवारियों में चीख-पुकार मच गई। घटना की जानकारी के एक घंटे बाद एंबुलेंस पहुंची। उससे पहले राहगीरों ने घायलों को ऑटो से अस्पताल में भर्ती करा दिया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जयपुर की अंशी राजश्री ट्रैवल्स की बस जयपुर से देवरिया जा रही थी, जबकि ईको गाड़ी में सवार लोग फतेहाबाद से बिजलीघर आई बरात में शामिल होने जा रहे थे। फतेहाबाद मार्ग पर द आगरा ग्रांड होटल के सामने मोड़ पर ईको गाड़ी बस से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त हो गई। 

हादसे के बाद बस में सवार अधिकांश यात्री ठीक है, जबकि ईको गाड़ी में सवार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए । हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। राहगीर और स्थानीय लोग आ गए। उन्होंने ईको गाड़ी से घायलों को बाहर निकाला। पुलिस को सूचना दी। घायलों को लोगों ने आटो से हास्पिटल पहुंचा दिया। एक घंटे बाद मौके पर एंबुलेंस पहुंची। तब तक सभी घायल हास्पिटल भेजे जा चुके थे। 

फतेहाबाद से आई थी बरात

थाना ताजगंज के प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र बालियान ने बताया कि ईको गाड़ी में फतेहाबाद के लोग बरात में आये थे। सभी बिजलीघर चौराहे के पास शादी में जा रहे थे। घायलों की पहचान फतेहाबाद के पठान मोहल्ला निवासी शब्बीर, भैये, कदमा, सोनी, इमरान, गौरव और हैप्पी के रूप में हुई।

सभी को शांति मांगलिक हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। ईको चालक फारुख और गाड़ी सवार सोबी की मौत हो गई है। हादसे में बस भी क्षतिग्रस्त हो गई। चालक और परिचालक फरार हो गए। बस में सवार यात्रियों को दूसरी बस से भेजा गया।

फतेहाबाद मार्ग पर लगा जाम

बस और ईको की टक्कर के बाद फतेहाबाद मार्ग पर जाम लग गया। पुलिस को पहुंचने में 15 मिनट लगे थे। इससे वाहनों की लाइन लग गई। सूचना पर आई पुलिस ने रास्ते से छतिग्रस्त बस और ईको को जेसीबी की मदद से हटवाया। तकरीबन एक घण्टे बाद मार्ग पर यातायात सामान्य हो सका।

एक घण्टे बाद आई एम्बुलेंस

हादसे की सूचना के बाद बड़ी संख्या में लोग जुट गए, लेकिन घायलों की मदद कम लोग कर रहे थे। कुछ मोबाइल से वीडियो बना रहे थे। इस पर एक संगठन के पदाधिकारी रौनक ठाकुर और कुछ मीडिया कर्मी मदद के लिए आगे आए। उन्होंने ईको गाड़ी में फंसे घायलों को बाहर निकाला। पुलिस को भी सूचना दी।

घायल लहूलुहान हालत में थे। कुछ ही लोग बोलने की स्थिति में थे। सूचना देने के बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। बाद में कुछ लोगों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया। तब एंबुलेंस मौके पर आई। मगर तब तक घायलों को राहगीर अस्पताल में भर्ती करा चुके थे। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें