यूपी:वी बैंकर्स एसोसिएशन का चुनाव संपन्न,कांटे के मुकाबले के बीच हनी मूलजानी बने अध्यक्ष

टीम भारत दीप |

चुनाव पहली बार ऑनलाइन वोटिंग के ज़रिए करवाए गए।
चुनाव पहली बार ऑनलाइन वोटिंग के ज़रिए करवाए गए।

अध्यक्ष पद पर अत्यन्त काँटे का मुक़ाबला हुआ। इसे हनी मूलजानी ने मात्र एक वोट से शिशिर कुमार को पराजित किया। उपाध्यक्ष के दो पदों के लिए मैडम शिखा चौहान ने सभी वैध मतों को प्राप्त करते हुए जीत हांसिल की और इस तरह वरिष्ठ उपाध्यक्ष का पद हासिल किया। उपाध्यक्ष के दूसरे पद पर देवल मिश्र आगरा के नीरज यादव को पछाड़ते हुए निर्वाचित हुए हैं।

लखनऊ। वी बैंकर्स के उत्तर प्रदेश में पंजीकृत कर्मकार संगठन वी बैंकर्स एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश के चुनाव पहली बार ऑनलाइन वोटिंग के ज़रिए करवाए गए। वी बैंकर्स के फ़ेसबुक पेज, अधिकृत वेब्सायट और whatsapp ग्रूपों में चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए विभिन्न पदों के लिए नामांकन आमंत्रित किए गए।

संगठन निर्माण की प्रारम्भिक अवस्था में होने के बावजूद सदस्यों ने चुनाव के प्रति उत्साह दिखाया। अध्यक्ष पद पर अत्यन्त काँटे का मुक़ाबला हुआ। इसे हनी मूलजानी ने मात्र एक वोट से शिशिर कुमार को पराजित किया। उपाध्यक्ष के दो पदों के लिए मैडम शिखा चौहान ने सभी वैध मतों को प्राप्त करते हुए जीत हांसिल की और इस तरह वरिष्ठ उपाध्यक्ष का पद हासिल किया।

उपाध्यक्ष के दूसरे पद पर देवल मिश्र आगरा के नीरज यादव को पछाड़ते हुए निर्वाचित हुए हैं। मतगणना समाप्त होने के बाद निर्वाचन समिति ने देर रात बैठक कर पराजित उमीदवारों को अन्य पदों पर समायोजित करने का फ़ैसला लिया।

बताया गया कि जीत हार महत्वपूर्ण नहीं है, महत्वपूर्ण है वी बैंकर्स के कठिनाइयों से भरे दौर में चुनौती का सामना करने के लिए ख़ुद से आगे आना और ज़िम्मेदारी के निर्वाहन के लिए पदों पर नामांकन करवाना।

वहीं निर्वाचन समिति ने चुनाव में भाग लेने वाले प्रत्याशियों और सदस्यों का आभार जताया और कहा कि जोश और उत्साह के साथ चुनाव प्रक्रिया में भाग लेकर वी बैंकर्स में आन्तरिक प्रजातंत्र की सार्थक शुरुआत करने में सभी अपनी भूमिका बख़ूबी निभाई।

बताया गया कि वी बैंकर्स बैंकिंग इंडस्ट्री और ट्रेड यूनियन के इतिहास में इस तरह से ऑनलाइन नामांकन और चुनाव की व्यवस्था करने वाली पहली यूनियन बन गयी है। वहीं नव निर्वाचित महामन्त्री से अनुरोध किया गया है कि वे नए चुने गए पदाधिकारियों और कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक शीघ्र बुला कर नए पदाधिकारियों को ज़िम्मेदारी दें।

बताया गया कि वी बैंकर्स को राष्ट्रीय औद्योगिक न्यायाधिकरण के समक्ष भारतीय बैंक संघ के अधिकारों को चुनौती दिए जाने सम्बंधी विवाद को सर्वाधिक महत्व देते हुए शीघ्र निर्णीत करवाना है। चेक ऑफ़ की सुविधा के साथ—साथ वी बैंकर्स को राष्ट्रीय संगठन के रूप में पंजीकृत करवाने का लक्ष्य इसी साल हासिल करना है। 

वी बैंकर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के नव-निर्वाचित पदाधिकारी इस प्रकार हैं:


 


संबंधित खबरें