यूपी:कोरोना को लेकर श्रमिकों का पलायन जारी, इन रूटों पर संचालित रहेंगी ट्रेनें

टीम भारत दीप |

लखनऊ के रेलवे स्टेशन चारबाग स्टेशन से कई सारी ट्रेनें कई शहरों के लिए चल रही है।
लखनऊ के रेलवे स्टेशन चारबाग स्टेशन से कई सारी ट्रेनें कई शहरों के लिए चल रही है।

रेलवे बोर्ड ने ऐसे लोगों के लिए ट्रेनों का संचालन करते रहने का फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने उन रूट पर ट्रेनों का सचालन जारी रखने का निर्णय लिया है,जहां से श्रमिक अधिक पलायन कर रहे हैं। बताया गया​​ कि कई सारे बड़े शहर के रूट की ट्रेनें शामिल है, जिसमें लखनऊ, मुंबई, राजस्थान, कोलकाता, बिहार दिल्ली जैसे रूट पर लोग अभी भी अच्छी तादात में सफर कर रहे हैं।

लखनऊ। देशभर में कोरोना का कहर जारी है। दूसरी लहर के बीच अब तीसरी लहर की चर्चा भी तेज हो गई है। इसको लेकर कई राज्यों से पलायन  करते हुए अपने—अपने घर की ओर रूख कर रहे हैं। इसको लेकर रेलवे बोर्ड ने ऐसे लोगों के लिए ट्रेनों का संचालन करते रहने का फैसला लिया है।

जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने उन रूट पर ट्रेनों का सचालन जारी रखने का निर्णय लिया है,जहां से श्रमिक अधिक पलायन कर रहे हैं। बताया गया​​ कि कई सारे बड़े शहर के रूट की ट्रेनें शामिल है, जिसमें लखनऊ, मुंबई, राजस्थान, कोलकाता, बिहार दिल्ली जैसे रूट पर लोग अभी भी अच्छी तादात में सफर कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के जुड़े अधिकारी के मुताबिक इन रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनों पर नजर बनाए हुए हैं। बताया गया कि वे लगातार इस बात को ध्यान दे रहे हैं कि किस ट्रेन में सीट के आधार पर कितने यात्री कम बुकिंग कर रहे हैं। इसी आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर उन ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया जा रहा है।

बताया गया कि  रेलवे के ऐसे कई रेलखंड हैं। जहां यात्रियों के कमी के चलते आने वाले कई दिनों के लिए ट्रेनों को बंद कर किया गया है। बताते चलें कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रेलवे स्टेशन चारबाग स्टेशन से कई सारी ट्रेनें कई शहरों के लिए चल रही है। इसके साथ ही कई दूसरे राज्यों से भी ट्रेन लखनऊ स्टेशन पर यात्रियों को लेकर पहुंच रही है।

बताया गया कि इनमें मुंबई एसी सुपरफास्ट लखनऊ, आनंद विहार लखनऊ एसी एक्सप्रेस नई दिल्ली लखनऊ मेल, पुष्पक सुपरफास्ट गोमती एक्सप्रेस, लखनऊ बांद्रा लखनऊ, नई दिल्ली शताब्दी शहीद एक्सप्रेस गोमती नगर जयपुर सरयू यमुना पाटलिपुत्र सहित कई और ट्रेनों के नाम शामिल है।

बताया गया​ कि फिलहाल रेलवे बोर्ड ने श्रमिकों की दिक्कतों को देखते हुए इन ट्रेनों को लगातार चलाने का निर्णय लिया है।


संबंधित खबरें