यूपी: कोरोना से जंग को लेकर बनाई गई नई रणनीति, अब टीम—11 की जगह टीम—9 ने सम्भाली कमान

टीम भारत दीप |

टीम—9 के अलग-अलग सदस्यों को जवाबदेह बनाया गया है।
टीम—9 के अलग-अलग सदस्यों को जवाबदेह बनाया गया है।

यूपी में कोरोना से निपटने को लेकर अब नई रणनीति पर काम शुरू हो चुका है। अभी तक टीम—11 ने यह जिम्मा सम्भाल रखा था, लेकिन अब टीम—9 को इसकी कमान दी गई है। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर से मचे हाहाकार के बीच इससे निपटने के लिए सीएम योगी ने नई रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।

लखनऊ। कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच यूपी में बदहाल व्यवस्था को लेकर लोगों में काफी नाराजगी भी दिखती है। अपने को खो चुके व अपने के इलाज के दर—दर भटक रहे लोगों में भी खोखले सिस्टम को लेकर काफी आक्रोश है। इस यूपी में कोरोना से निपटने को लेकर अब नई रणनीति पर काम शुरू हो चुका है।

अभी  तक टीम—11 ने यह जिम्मा सम्भाल रखा था, लेकिन अब टीम—9 को इसकी कमान दी गई है। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर से मचे हाहाकार के बीच इससे निपटने के लिए सीएम योगी ने  नई रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। बताया गया कि सीएम योगी ने कोरोना नियंत्रण के लिए बनाई टीम इलेवन में बदलाव किया है।

इसी के साथ सीएम ने अब अपनी टीम—11 की स्थान टीम-नाइन (Team-9) बना दी है। गौरतलब है कि सीएम योगी अपनी टीम-11 के साथ राेज सुबह मीटिंग करते हैं और दिशा-निर्देश जारी करते हैं। बताया गया कि मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने नई टीम को स्पष्ट निर्देश दिया है कि आम लोगों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

कहा गया कि अफसर संवेदनशीलता और तत्परता के साथ लोगों तक मदद पहुँचाएं। बताया गया कि सीएम योगी ने आम लोगों तक हर तरह की सहायता सीधे पहुँचाने के मकसद से टीम—9 को पूरी ज़िम्मेदारी दी है। मिली जानकारी के मुताबिक टीम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में भी अफ़सरों की कमेटी बनाई गई है।

बताया जा रहा है कि मरीजों को तत्काल एडमिट कराने, उनको ज़रूरी दवाएँ दिलाने, अस्पतालों को ऑक्सीजन मुहैया कराने, होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों तक आवश्यकता अनुसार ऑक्सीजन की उपलब्धता कराने के लिए मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं ।

बताया गया कि टीम—9 के अलग-अलग सदस्यों को जवाबदेह बनाया गया है। बताते चलें कि सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। सीएम योगी ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। दरअसल उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट किया ''आप सभी की शुभेच्छा और चिकित्सकों की देखरेख से अब मैं कोरोना नेगेटिव हो गया हूं।

उन्होंने कहा कि आप सभी के द्वारा मुझे दिए गए सहयोग व शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।'वहीं अब देखना होगा कि हालात में कितना और कब तक सुधार आता है। क्योंकि मौजूदा समय में तो खोखले तंत्र और बदहाल व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। वहीं आम जनमानस में भी इसे लेकर काफी नाराजगी है।


संबंधित खबरें