यूपी: कोरोना ने छीनी बीजेपी एमएलए की सांसें, हाईकोर्ट के सिटिंग जज वीरेंद्र श्रीवास्तव ने तोड़ा दम

टीम भारत दीप |

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव की भी लखनऊ के PGI में मौत हो गई।
इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव की भी लखनऊ के PGI में मौत हो गई।

ऐसे में बुधवार को दर्ज आंकड़ों के मुताबिक यूपी में कोरोना संक्रमण के कारण बीते 24 घंटों में 266 लोग काल के गाल में समा गए। जानकारी के मुताबिक बरेली के नवाबगंज सीट से विधायक केसर सिंह गंगवार की कोरोना से नोएडा के निजी हॉस्पिटल में मौत हो गई। बताते चलें कि BJP के अब तक 5 विधायकों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। इससे पहले 23 अप्रैल को लखनऊ के पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेश श्रीवास्तव का निधन हुआ था।

लखनऊ। कोरोना के कहर के बीच तमाम जाने—अनजाने चेहरे अलविदा कह हमेशा के लिए इस दुनिया से ओझल हो रहे है। मौतों का मंजर कभी न भूलने वाली तस्वीर गढ़ रहा है। ऐसे में बुधवार को दर्ज आंकड़ों के मुताबिक यूपी में कोरोना संक्रमण के कारण बीते 24 घंटों में 266 लोग काल के गाल में समा गए।

जानकारी के मुताबिक बरेली के नवाबगंज सीट से विधायक केसर सिंह गंगवार की कोरोना से नोएडा के निजी हॉस्पिटल में मौत हो गई। बताते चलें कि BJP के अब तक 5 विधायकों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। इससे पहले 23 अप्रैल को लखनऊ के पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेश श्रीवास्तव का निधन हुआ था।

इसी दिन औरैया सदर के भाजपा विधायक रमेश दिवाकर ने भी कोरोना संक्रमण के कारण दम तो​ड़ दिया था। उधर कोरोना की पहली लहर में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और कमला रानी वरुण की भी मौत हो गई थी। वहीं बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव की भी लखनऊ के PGI में मौत हो गई।

वे भी कोरोना से संक्रमित थे। वहीं सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधायक केसर सिंह की मौत पर दुख जाहिर किया है। अपने शोक  संदेश में कहा कि मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें।

मिली जानकारी के मुताबिक BJP के विधायक केसर सिंह बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे। बताया गया कि उन्हें 10 अप्रैल को बरेली के SRMS अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद तबीयत और बिगड़ने पर केसर सिंह को नोएडा के यथार्थ हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

बताया गया कि केसर सिंह ने अंतिम सांस आज दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर ली।

तबीयत बिगड़ने पर PGI में शिफ्ट हुए थे जस्टिस श्रीवास्तव
जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमण के कारण इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक सिटिंग जज जस्टिस वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव की भी सांसें थम गई। बताया गया कि जस्टिस श्रीवास्तव ने वर्ष 1986 में लॉ में ग्रेजुएशन और वर्ष 1988 में पोस्ट ग्रेजुएशन किया।

मिली जानकारी के मुताबिक 2005 में उन्हें उच्च न्यायिक सेवा में नियुक्त किया गया और 2016 में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया। बाद में उन्हें 20 सितंबर, 2016 से 21 नवंबर, 2018 तक सचिव (विधायी) के रूप में नियुक्त किया गया था।

बताया गया कि जस्टिस श्रीवास्तव को 22 नवंबर, 2018 को अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था और उन्होंने 20 नवंबर, 2020 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। बताया गया कि फेफड़ों में संक्रमण ज्यादा बढ़ जाने के कारण उन्हें काफी तकलीफ थी।

तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें प्रयागराज से PGI लखनऊ शिफ्ट कर दिया गया। यहां इलाज के दौरान उनकी सांसें भी थम गई।


संबंधित खबरें