यूपी: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, भारी बारिश की संभावना

टीम भारत दीप |

यूपी में मॉनसून सक्रिय बना हुआ है।
यूपी में मॉनसून सक्रिय बना हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार 7 से 8 अगस्त को प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश होने के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इन दिनों में प्रदेश के कई इलाकों में तेज और कहीं बहुत तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 5-6 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना जताई है।

लखनऊ। यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 7 से 8 अगस्त को प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश होने के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इन दिनों में प्रदेश के कई इलाकों में तेज और कहीं बहुत तेज बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने 5-6 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना जताई है। बताया गया कि यूपी में मॉनसून सक्रिय बना हुआ है। इसके साथ ही राज्य के कई अलग-अलग इलाकों में बीते 24 घंटों में कहीं हल्की बारिश तो कहीं बादलों की गड़गड़ाहट और बिजली चमकने के साथ हल्की बौछारें पड़ी।

बताया गया कि प्रदेश के कई इलाकों में इसी तरह का मौसम बना हुआ है। वहीं यूपी के बहराइच के कतर्नियाघाट, सहारनपुर और नानपारा में सबसे अधिक 2-2 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बताया गया कि प्रदेश में इसके अलावा महाराजगंज के त्रिमोहिनीघाट, निचलौल और सहारनपुर के मनिहारन क्षेत्र में 1-1 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बदलते रुप से राज्य के झांसी, आगरा, मुरादाबाद, नजीबाबाद में दिन का तापमान कम हुआ है। इसमें उल्लेखनीय गिरावट देखी गई है। बताया गया कि इन इलाकों में तापमान सामान्य से कम रहा है।


संबंधित खबरें