यूपी: कई जिलों में नामांकन में बवाल, लखीमपुर में महिला सपा प्रत्याशी से मारपीट,खींची साड़ी

टीम भारत दीप |

नामांकन के लिए जा रही महिला सपा प्रत्याशी से बदसलूकी।
नामांकन के लिए जा रही महिला सपा प्रत्याशी से बदसलूकी।

लखीमपुर खीरी में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है। बताया गया कि जिले के पसगवां ब्लाक में सपा प्रत्याशी रीतू सिंह का नामांकन भाजपा कार्यकर्ताओं ने नहीं करने दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लॉक में दाखिल हो रहीं सपा प्रत्याशी के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मारपीट और बदसलूकी की है।

लखनऊ। यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम दिन लखीमपुर खीरी में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है। बताया गया कि जिले के पसगवां ब्लाक में सपा प्रत्याशी रीतू सिंह का नामांकन भाजपा कार्यकर्ताओं ने नहीं करने दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लॉक में दाखिल हो रहीं सपा प्रत्याशी के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मारपीट और बदसलूकी की है।

बताया गया कि भाजपाई यहां पूरी तरह मर्यादा भूलते हुए महिला सपा प्रत्याशी की साड़ी खींची। इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं समर्थक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और धौरहरा से सांसद रेखा वर्मा के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं।

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला है। इधर कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मामले से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट करते हुए योगी और मोदी सरकार पर हमला बोला।

प्रियंका ने अपने ट्वीट में सीएम और पीएम से चार सवाल पूंछे ​कि चुनाव में कितनी जगह बमबाजी, गोलीबारी, पत्थरबाजी की गई,कितने लोगों का पर्चा लूटा,कितने पत्रकारों को पीटा तथा कितनी जगह महिलाओं से बदतमीजी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के पसगवां ब्लाक में ब्लाक प्रमुख चुनाव में जबरदस्त बवाल हुआ है।

बताया गया कि सपा प्रत्याशी रीतू सिंह का नामांकन भाजपाइयों ने नहीं होने दिया। बताया गया कि ब्लाक में दाखिल हो रहीं प्रत्याशी की प्रस्तावक अनीता को सड़क से खींच लिया गया। उनके साथ मारपीट हुई। इसके बाद सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष क्रांति कुमार सिंह को गेट से खींच लाए। उनको बंधक बनाने का प्रयास भी किया गया।

वहीं सपा का आरोप है कि आरओ के सामने अंदर घुसे भाजपाई परचा छीन ले गए और फाड़ दिया। प्रत्याशी को भी पीटा गया। उसके कपड़े फट गए। यह सब पुलिस के सामने हुआ। आरोप लगाया गया कि पुलिस ने किसी बवाली को रोकने की कोशिश नहीं की। बताया गया कि इससे पहले सपा प्रत्याशी की कार को रास्ते में भाजपा कार्यकर्ताओं ने घेर लिया।

बताया गया कि बाद में पहुंची पुलिस प्रत्याशी को ब्लाक की बजाय थाने ले गई। इस बीच तीन बज गए और सपा प्रत्याशी का नामांकन नहीं हो सका। हालांकि लखीमपुर खीरी के अलावा यूपी के सीतापुर, लखीमपुर खीरी, अंबेडकरनगर, मऊ, जौनपुर और फतेहपुर जिलों में भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर संग्राम हुआ। सीतापुर में तो कई राउंड फायरिंग हुई।

फतेहपुर में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं लखीमपुर खीरी में सपा प्रत्याशी की प्रस्ताव के साथ बदसलूकी हुई। बताया गया कि अधिकांश जिलों में बवाल के बाद ही नामांकन हो पाया।


संबंधित खबरें