लखनऊ पहुंचीं प्रियंका का कुछ यूं हुआ स्वागत, अगले दो दिनों तक मिशन—2022 को लेकर करेंगी मंथन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मिशन—2022 के मद्देनजर प्रियंका का यह दौरा अहम माना जा रहा है।
मिशन—2022 के मद्देनजर प्रियंका का यह दौरा अहम माना जा रहा है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा करीब डेढ़ साल बाद शुक्रवार दोपहर लखनऊ पहुंचीं। यहां एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस कार्यालय तक प्रियंका गांधी का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ भव्य स्वागत किया।

लखनऊ। सूबे में बढ़ती सियासी सरगर्मियों के बीच आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जब लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची तो जोश से लबरेज यहां भारी संख्या में एकजुट हुए कांग्रेसियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। प्रियंका यहां अगले तीन दिनों तक डेरा डालेंगी। इस दौरान मिशन—2022 के मद्देनजर वह तैयारियों का जायजा लेते हुए आगे की रणनीति के लिए खाका तैयार करेंगी।

दरअसल कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा करीब डेढ़ साल बाद शुक्रवार दोपहर लखनऊ पहुंचीं। यहां एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस कार्यालय तक प्रियंका गांधी का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ भव्य स्वागत किया। विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर प्रियंका का यह दौरा अहम माना जा रहा है। बताया गया कि लखनऊ में गोखले मार्ग स्थित कौल हाउस में प्रियंका 2 दिन रहेंगी।

इस दौरान उनका जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात और बैठक का कार्यक्रम चलेगा। बता दें कि कांग्रेस महासचिव के आगमन को लेकर प्रदेश मुख्यालय को दुल्हन की तरह सजाया गया है। बाहर सड़क झंडे बैनर होर्डिंग से पटे नजर आ रहे हैं। वहीं एयरपोर्ट से लेकर पार्टी मुख्यालय तक करीब 28 जगह कांग्रेसियों द्धारा उनके स्वागत का कार्यक्रम तय हैं।

बहरहाल एयरपोर्ट से पूरे जोश के साथ प्रियंका का काफिला निकला। तय कार्यक्रम के अनुसार प्रियंका अमौसी एयरपोर्ट से सीधे हजरतगंज चौराहा पहुंचेंगी और यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पार्टी मुख्यालय रवाना होंगी। इसके बाद पार्टी मुख्यालय पहुंचकर प्रियंका करीब 5 घंटे तक कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग संवाद करेंगी।

इस दौरान पहले चरण में वह प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के साथ बात करेंगी। उसके बाद जिला एवं शहर अध्यक्षों से संवाद कर पार्टी की जमीनी हकीकत को समझेंगी। वहीं प्रियंका शुक्रवार को ही यूपी के विभिन्न किसान यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ भी वार्ता करेंगी। वहीं अगले दिन प्रियंका शनिवार सुबह 10:20 बजे पार्टी मुख्यालय पहुंच जाएंगी। यहां वह रात 7:30 बजे तक रहेंगी।

कांग्रेस नेत्री शनिवार को अपनी बैठकों का दौर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली और अमेठी के ब्लॉक अध्यक्षों से मुलाकात से शुरू करेंगी। शनिवार को ही वह रुकी हुई भर्तियों/प्रतियोगी छात्रों/ बेरोजगारों मंच के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी। बाद में पार्टी के पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व जिला एवं शहर अध्यक्षों के साथ पूर्व फ्रंटल और विभागों के अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी।

गौरतलब है कि लखनऊ में अपने प्रवास के दौरान प्रियंका प्रयागराज नारायण रोड स्थित निजी आवास में रुकेंगी। यह आवास उनके रिश्तेदार और पूर्व केंद्रीय मंत्री शीला कौल का है। प्रियंका गांधी के प्रवास के मद्देनजर यहां सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं कांग्रेस मुख्यालय में उनकी मौजूदगी के दौरान पार्टी के स्तर से जारी किए गए पास के आधार पर ही प्रवेश की अनुमति रहेगी।
 


संबंधित खबरें