यूपी:'ताउते' पड़ा कमजोर पर प्रदेश में अभी यूं दिखाएगा असर

टीम भारत दीप |

यूपी के कई हिस्सों में अब भी भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।
यूपी के कई हिस्सों में अब भी भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

इसका सबसे भयानक रूप महाराष्ट्र और गुजरात में सबसे ज्यादा देखने को मिला है। बताया गया कि इन जगहों पर भारी मात्रा में नुकसान भी हुआ है और तूफान के कारण काफी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर भी सामने आई है। वहीं चक्रवात तूफान आने के बाद मध्य देश के हिस्सों के मौसम में काफी बदलाव आया है।

लखनऊ। तबाही का पर्याय बने चक्रवाती तूफान 'ताउते' ने बीते तीन-चार दिनों से देश के कई हिस्सों में अपना प्रभाव दिखाया है। इसका सबसे भयानक रूप महाराष्ट्र और गुजरात में सबसे ज्यादा देखने को मिला है। बताया गया कि इन जगहों पर भारी मात्रा में नुकसान भी हुआ है और तूफान के कारण काफी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर भी सामने आई है।

वहीं चक्रवात तूफान आने के बाद मध्य देश के हिस्सों के मौसम में काफी बदलाव आया है। इसके यूपी तक पहुंचते-पहुंचते तूफान का असर काफी कम हो गया बताया जा रहा है। हालांकि यूपी के कई हिस्सों में अब भी भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। बताया गया कि बारिश के बाद कानपुर का मौसम काफी सुहाना हो गया।

बताया गया कि बुधवार को तूफान दिल्ली-एनसीआर से हो कर गुजरा लेकिन यहां तक आते-आते तूफान कमजोर हो चुका है। बताया गया कि तूफान के असर के चलते बुधवार को दिल्ली में पूरा दिन काले बादल छाए रहे और बारिश होती रही। इधर आज यानी गुरुवार को दिल्ली में हल्की धूप के साथ मौसम काफी अच्छी बताया जा रहा है।

वहीं यूपी में मौसम की जानकारी देते हुए IMD वैज्ञानिक राजेंद्र कुमार जेनामनी के मुताबिक चक्रवात ताउते अब बहुत कमजोर हो चुका है। बताया गया कि अभी यूपी में इसका प्रभाव बना रहेगा और यहां भारी बारिश होने के आसार है। वहीं दिल्ली में अब बारिश नहीं होगी सिर्फ यूपी में बारिश के होने के आसार बने हुए हैं। हालांकि उत्तराखंड में अभी एक दिन और भारी बारिश होने की बात कही जा रही है।

वहीं मौसम विभाग ने यूपी में गुरुवार और शुक्रवार को भी हल्की बारिश होने के आसार जताते हुए कहा है कि बारिश होते ही रात और दिन में काफी हद तक गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक ताउते का प्रभाव अगले महीने आने वाले मानसून पर नहीं पड़ेगा। वहीं इस बार मानसून में बेहतर बारिश होने की संभावना बताई जा रही है।

 


 


संबंधित खबरें