यूपी: मौसम ने ली करवट, बढ़ा तापमान, अभी राहत के आसार नहीं

टीम भारत दीप |

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर मंडलों में तापमान बढ़ा है।
पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर मंडलों में तापमान बढ़ा है।

अभी जनवरी बीता ही है। फरवरी का एक पखवारा भी पूरा नहीं हुआ। लेकिन यूपी में बढ़ते तापमान ले लोगों की मुश्किलें बढ़ाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो अभी इससे राहत मिलने के कोई आसार भी नहीं दिख रहे हैं।

लखनऊ। अभी जनवरी बीता ही है। फरवरी का एक पखवारा भी पूरा नहीं हुआ। लेकिन यूपी में बढ़ते तापमान ले लोगों की मुश्किलें  बढ़ाना शुरू  कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो अभी इससे राहत मिलने के कोई आसार भी नहीं दिख रहे हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश के ज्यादातर मंडलों में तापमान बढ़ने के साथ मौसम में बड़ी तब्दीली देखी जा रही है।

जिसके अभी अगले एक हफ्ते तक जारी रहने की संभावना है। इस बाबत बुधवार को आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर मंडलों में तापमान बढ़ा है। उनके मुताबिक पिछले कई दिनों से मौसम में हुआ बदलाव कम से कम अगले एक हफ्ते तक बना रहेगा।

केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि उसके बाद कोई विक्षोभ बनने की स्थिति में मौसम फिर करवट बदल सकता है। वहीं मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के झांसी तथा आगरा मंडलों में दिन के तापमान में खासी वृद्धि दर्ज की गई। वहीं राज्य के बाकी मंडलों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया।

इसी प्रकार इस अवधि में राज्य के मुरादाबाद तथा आगरा मंडलों में रात के तापमान में भी इजाफा दर्ज हुआ है। पिछले 24 घंटों के दौरान बस्ती राज्य का सबसे ठंडा स्थान दर्ज किया गया है। जहां न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं अगले 24 घंटों के दौरान मौसम आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान बताया गया है।


संबंधित खबरें