यूपी में अब सितमगर हुई सर्दी, अभी और बना रहेगा मौसम बेदर्दी

टीम भारत दीप |

कुछ इलाकों में शीतलहर के चलने की बात कही गई है।
कुछ इलाकों में शीतलहर के चलने की बात कही गई है।

शुक्रवार को गलन से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लोग ठिठुरते नजर आए। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान भी कोई खास राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

लखनऊ। यूपी में सर्दी सितमगर हो चली है। बताया जा रहा है कि यहां अभी मौसम और बेदर्दी बना रहेगा। दरअसल उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम अब तेज हो चला है। शुक्रवार को गलन से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लोग ठिठुरते नजर आए। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान भी कोई खास राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

पूर्वी व पश्चिमी अंचलों के कुछ हिस्सों में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। इस बीच कुछ इलाकों में शीतलहर के चलने की बात कही गई है। कई इलाकों में दिन में धूप भी नहीं निकलेगी।

बताया गया कि सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, आगरा, हमीरपुर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, गोरखपुर, कानपुर नगर, सुल्तानपुर, अयोध्या, रायबरेली, बाराबंकी और वाराणसी तथा इन जिलों के आसपास के इलाकों में दिन में धूप नहीं निकलेगी, कुहासा बना रहेगा।

वहीं रेली, आगरा, हमीरपुर, हरदोई, सोनभद्र में शीतलहर चलेगी। वहीं कहा गया कि सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर,

देवरिया, कानपुर नगर, बाराबंकी, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया और मऊ और इन जिलों के आसपास के इलाकों में सुबह व रात में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है।

वहीं बीते 24 घंटों की बात करें तो पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर दिन के समय धूप नहीं निकली। प्रदेश के पश्चिमी जिलों में भी ऐसा ही मौसम रहा। राजधानी लखनऊ समेत राज्य के कई इलाकों में सुबह व रात में घना कोहरा छाया रहा।

वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, आगरा, झांसी मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम दर्ज हुआ। प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान चुर्क रहा। यहां रात का तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  वाराणसी, बरेली, आगरा मण्डलों में दिन के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट देखी गई।

गोरखपुर, मेरठ, प्रयागराज, कानपुर, आगरा, झांसी मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया।
-
 


संबंधित खबरें