सीएम योगी के नाम मोदी, शाह और नड्डा के बधाई संदेश सोशल मीडिया पर न होने से कई चर्चाएं

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपना 49वां जन्मदिन मनाया।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपना 49वां जन्मदिन मनाया।

राजनीति गलियारे में अटकलबाजी शुरू हो गई है कि शायद हाईकमान उनसे खुश नहीं है, इसलिए बधाई संदेश नहीं आया। हालांकि बीजेपी ने इस पर सफाई भी दी कि पीएम समेत तमाम बड़े नेताओं ने योगी को फोन पर बधाई दी।

लखनऊ। देश के सबसे बड़े सूबे के मुखिया योगी आदित्यानाथ अपना जन्मदिन नहीं मनाते है। फिर भी उनके समर्थक उनके जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर बधाई देते है। जगह-जगह कार्यक्रम करते है। इन सब से इतर सीएम योगी ने पूरे दिन काम किया ।

इस अवसर पर उन्हें जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा है। लेकिन भाजपा हाई कमान की तरफ से योगी के जन्मदिन पर कोई बधाई संदेश नहीं आया। न तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा में से किसी ने उन्हें बधाई संदेश नहीं दिया।

राजनीति गलियारे में अटकलबाजी शुरू हो गई है कि शायद हाईकमान उनसे खुश नहीं है, इसलिए बधाई संदेश नहीं आया। हालांकि बीजेपी ने इस पर सफाई भी दी कि पीएम समेत तमाम बड़े नेताओं ने योगी को फोन पर बधाई दी। 

यूपी बीजेपी प्रवक्‍ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम बड़े नेताओं ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ को फोन कर उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई दी है।

सोशल मीडिया पर इस तरह की अटकलें वही लोग लगा रहे हैं जिन्‍हें हमारी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाने का कोई कारण नहीं मिल रहा है। दिल्‍ली और यूपी में किसी तरह की नाराजगी नहीं है।

आपकों बता दें कि यूपी मिशन 2022 को लेकर दो सप्ताह से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी के केंद्रीय नेताओं की बैठकों का दौर चल रहा। इसके साथ ही चर्चा उठी कि यूपी में नेतृत्व परिवर्तन के साथ बड़ी राजनीतिक उथल-पुथल होने वाली है।

हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ और योगी की कुर्सी बरकरार रही। इसके साथ ही संगठन मंत्री बीएल संतोष लखनऊ से जाते-जाते कोरोना से निपटने को लेकर उनकी (योगी आदित्यनाथ) पीठ भी थपथपा गए। इन सभी के बीच सपा नेता आईपी सिंह ने पीएम का बधाई संदेश न आने पर कटाक्ष किया ।

इन्होंने ने दी योगी को बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 49वें जन्मदिन पर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, हरदीप सिंह पुरी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और संबित पात्रा समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने योगी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा में से किसी ने भी बधाई नहीं दिया। इसी को लेकर कयास लगाए जा रहे है कि शायद आलाकमान सीएम के कामकाज से खुश नहीं है। 

राजनाथ सिंह ने यह लिखा

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सुबह ही सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के अत्यंत कर्मठ और लोकप्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रदेश के विकास और जन कल्याण के लिए वे समर्पित भाव से काम कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में यूपी उत्तरोत्तर प्रगति करे यही कामना है। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीघार्यु करें।’

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें