भड़काऊ पोस्ट से भड़का बवाल, कांग्रेस विधायक के घर के पास आगजनी, फायरिंग में 3 की मौत

टीम भारत दीप |

श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन ने सोशल मीडिया पर कथित रूप से भड़काऊ पोस्ट डाली थी।
श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन ने सोशल मीडिया पर कथित रूप से भड़काऊ पोस्ट डाली थी।

पुलिस ने तितर—बितर किया तो घर के पास कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने 110 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बंगलूरू। कर्नाटक के बंगलूरू की शांत हवा में एक भड़काऊ पोस्ट ने ज़हर घोल दिया। पोस्ट से लोग इस कदर भड़क गए कि कांग्रेस विधायक निवास मूर्ति के घर पर हंगामा काटा। पुलिस ने तितर—बितर किया तो घर के पास कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने 110 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

दरअसल, बंगलूरू में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन ने सोशल मीडिया पर कथित रूप से भड़काऊ पोस्ट डाली थी। इस मामले में कुछ संगठनों ने पुलिस से शिकायत भी की है। 

पुलिस आयुक्त कमल पंत ने बताया कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाले जाने के बाद डीजे हल्ली इलाके में हुए उपद्रव में एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त समेत करीब 60 पुलिस कर्मचारी घायल हुए हैं। 

उन्होंने बताया कि उपद्रव को रोकने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी। फायरिंग के दौरान दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुधवार सुबह उसने भी दम तोड़ दिया। यहां धारा 144 लागू की गई है। उक्त पोस्ट डिलीट कर दी गई है।

बता दें कि इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में आरोपी का अकाउंट हैक होने की बात भी कही गई थी, जिससे यह पोस्ट डाली गई थी। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया है।

इस हिंसा में करीब 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक उपद्रवियों को जब विधायक मूर्ति के घर के बाहर से हटाया गया तो वो लोग दूसरी जगह पहुंच गए और जमकर आगजनी की। करीब एक दर्जन से अधिक वाहनों को फूंक दिया। 

वहीं इस मामले को लेकर सद्भावना यूथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य व बिलाल और अन्य मस्जिदों से जुड़े लोगों ने पुलिस स्टेशन जाकर कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे के खिलाफ एक भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।


संबंधित खबरें