आगरा में मतदान की धीमी रफ्तार : पहले दो घंटे 8.1 फीसद मतदान, मथुरा में 8.36 फीसद पड़े वोट

टीम भारत दीप |

मथुरा की सभी सीटों पर 55 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है।
मथुरा की सभी सीटों पर 55 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है।

आगरा जिले की एत्मादपुर, आगरा छावनी, आगरा दक्षिण, आगरा उत्तर, आगरा ग्रामीण, फतेहपुर सीकरी, खेरागढ़, फतेहाबाद और बाह विधानसभा में मतदान हो रहा है। इन नौ सीटों पर 107 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं मथुरा जिले में छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा और बलदेव विधानसभा के लिए मतदान है। मथुरा की सभी सीटों पर 55 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है।

आगरा।यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के तहत आज आज पश्चिमी यूपी में लोग अपने मत का प्रयोग कर रहे है। विधानसभा चुनाव के प्रति मतदाताओं में जोश तो है लेकिन सर्दी और कोहरे की वजह से लोग घर से निकलने में संकोच कर रहे है, यही कारण है कि पिछले दो घंटे में सुबह नौ बजे तक मात्र 8.1 फीसद ही मतदान हो सका।

इसी तरह मुथुरा में 8.36 फीसद लोगों ने दो घंटे में मतदान किया। आगरा जिले की एत्मादपुर, आगरा छावनी, आगरा दक्षिण, आगरा उत्तर, आगरा ग्रामीण, फतेहपुर सीकरी, खेरागढ़, फतेहाबाद और बाह विधानसभा में मतदान हो रहा है। इन नौ सीटों पर 107 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं मथुरा जिले में छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा और बलदेव विधानसभा के लिए मतदान है। मथुरा की सभी सीटों पर 55 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है।

बटेश्वर में ईवीएम हुई खराब

बाह के बटेश्वर स्थित बूथ संख्या 228 पर  मतदान के दौरान वोटिंग मशीन में खराबी आ गई। मशीन में खराबी आने के चलते मतदान बाधित हुआ है। जिससे मतदान करने आए ग्रामीणों में आक्रोश है। वहीं अधिकारी ईवीएम को बदलने जुटे है, अधिकारियों के मुताबित ठंड और सीलन की वजह से यह खराबी है, जिसे तत्काल बदल दिया जाएगा। 

मथुरा                     8.36 प्रतिशत 

छाता विधानसभा     9.25 प्रतिशत
मांट विसभा            9.25 
गोवर्धन विसभा        9.6
मथुरा विसभा         6.5
बलदेव विसभा        7.2
एत्मादपुर-           9 फीसद
आगरा कैंट-        7.5 फीसद
आगरा दक्षिण-    4.5 फीसद
आगरा उत्तर-      4.5 फीसद
आगरा ग्रामीण-   11 फीसद
फतेहपुर सीकरी   5 फीसद
खेरागढ़-             8 फीसद
फतेहाबाद-        8.7 फीसद
बाह                  7.3 फीसद
 
आदर्श बूथ पर इंतजाम ही नहीं

आगरा के मऊ रोड स्थित ऑल सेंट स्कूल को आदर्श बूथ बनाया गया है। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना की जांच के लिए लिए लगाई गई है। हालांकि सुबह साढ़े सात बजे तक टीम के बैठने के लिए कोई इंतजाम नहीं। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान संस्थान में बने बूथ में मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।

मथुरा के छाता विधानसभा क्षेत्र के कोसीकलां में नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज आदर्श मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। मतदान शुरू होने से पहले ही यहां मतदाताओं की लाइन लग गई। गोवर्धन के राधाकुंड में एक परिवार के लोगों ने सबसे पहले मतदान किया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें